हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

ATM मशीन उखाड़ने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार, वारदात के एक महीने बाद से थे फरार

पलवल में लाखों रुपये के कैश से भरी एटीएम मशीन को उखाड़कर ले जाने वाले गिरोह का पर्दाफाश हो गया है. मामले में पुलिस ने दो आरोपियों गिरफ्तार किया है.

By

Published : Feb 13, 2019, 6:08 PM IST

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

पलवलः हसनपुर थाना क्षेत्र से एक महिने पहले लाखों रुपये के कैश से भरी एटीएम मशीन को उखाड़ने की वारदात सामने आई. इस मामले में अपराध जांच शाखा पुलिस ने गिरोह के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने दोनों को आरोपियों से तीन दिन की पुलिस रिमांड पर लिया. इस अवधि के दौरान बदमाशों से पुलिस ने एटीएम मशीन के कुछ टुकड़े और 49 हजार 950 रुपये की नकदी को बरामद किया है. हालांकि गिरोह के अन्य आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

दिहाड़ी पर करते थे काम!
पुलिस जांच में सामने आया है कि गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी गिरोह के सरगानों के साथ केवल दिहाड़ी पर काम करते थे. जिसकी एवज में उन्हें 50-50 हजार रुपये दिए जाते थे. पुलिस ने दोनों आरोपियों को बुधवार को अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

पूरा मामला
हसनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत एचडीएफसी बैंक के प्रबंधक जगेश कुमार ने हसनपुर थाना पुलिस को 12 जनवरी को शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने पुलिस को बताया कि 11 जनवरी की रात को एटीएम मशीन पर सिक्योरिटी गार्ड मौजूद नहीं था और उसी का फायदा उठाकर कुछ लोग रात के समय एटीएम मशीन को उखाड़ कर ले गए.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

'मशीन में लाखों रूपये थे कैश'
उन्होंने बताया कि उस समय मशीन में 31 लाख, 90 हजार, 700 रुपये कैश थे. पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

गश्त के दौरान हत्थे चढ़े बदमाश
जांच के दौकान कुछ भी सामने नहीं आने पर जिला पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार कौशिक ने एक सीआईए टीम का गठन किया. सीआईए टीम 9 फरवरी की रात को शहर थाना क्षेत्र में गश्त पर थी. इसी दौरान हथीन रोड़ पर दो व्यक्ति संदिग्ध हालात में खड़े दिखाई दिए.

पुलिस की गाड़ी को ही बनाया निशाना

अंधेरे की वजह से कुछ साफ नहीं दिख रहा था जिसके चलते आरोपियों ने पुलिस की ही गाड़ी तो लूटपाट की नियत से रुकवा लिया. गाड़ी के रुकते ही टीम ने दोनों बदमाशों को एक लोडेड देशी कट्टा और लोहे की रॉड के साथ काबू कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details