हरियाणा

haryana

नूंह ब्रज मंडल यात्रा में मोनू मानेसर को देखकर शुरू हुआ बवाल- सूत्र, स्थिति नियंत्रण में करने के लिए बुलाई गई कई जिलों की पुलिस

By

Published : Jul 31, 2023, 4:41 PM IST

Updated : Jul 31, 2023, 7:33 PM IST

हरियाणा के नूंह में ब्रज मंडल यात्रा पर पथराव के बाद माहौल तनावपूर्ण है. सूत्रों के मुताबिक नासिर-जुनैद हत्याकांड में राजस्थान पुलिस का मुख्य आरोपी मोनू मानेसर इस यात्रा में शामिल हुआ था. मोनू मानेसर को नूंह में कुछ लोगों ने देख लिया था, जिसके बाद ही ये बवाल शुरू हो गया.

violence clash in Nuh Brij Mandal Yatra
नूंह में पथराव

नूंह:हरियाणा के नूंह में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद की ब्रज मंडल यात्रा के दौरान दो गुटों में हिंसक झड़प के बाद नूंह में माहौल तनावपूर्ण है. सवाल यह उठ रहा है कि आखिर ये बवाल क्यों शुरू हुआ? बताया जा रहा है कि हर साल की तरह इस बार भी बृज मंडल जलाभिषेक यात्रा नल्हड़ शिव मंदिर जा रही थी. यात्रा नूंह जिले के कई इलाकों से होते हुए गुजरती है. सोमवार को भी यह यात्रा नूंह के मेवात से गुजर रही थी.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में विश्व हिंदू परिषद की यात्रा पर पथराव, आगजनी और फायरिंग की खबर, भारी पुलिस बल मौके पर तैनात

सूत्रों के मुताबिक कि इस दौरान कुछ लोगों ने मोनू मानेसर और उसके साथियों को शोभायात्रा के दौरान देख लिया था. इस दौरान उसे रोकने की कोशिश की गई तो झड़प हो गई. जिसके बाद नूंह शहर के समीप गुरुग्राम-अलवर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जमकर बवाल शुरू हो गया. इस दौरान यहां से फायरिंग और पथराव की तस्वीरें भी सामने आ रही है. कई गाड़ियों में आग लगा दी गई.

कार में तोड़फोड़ करते उपद्रवी.

इस दौरान सरकारी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया गया है. पर स्थिति पर काबू पाने के लिए 700 से 800 जवानों को तैनात कर दिया है. साथ ही पलवल समेत आस-पास के जिलों से भी फोर्स बुलाई गई है. बताया जा रहा है कि स्थित को काबू में करने के लिए पुलिस ने भी फायरिंग की है. स्थिति तनावपूर्ण होने के चलते नूंह रूट को होडल मार्ग से डायवर्ट कर दिया गया है. इसके अलावा नूंह शहर में बाजार भी बंद हैं. लोगों को अपने घरों में ही रहने की अपील की जा रही है.

नासिर और जुनैद हत्याकांड में मोनू मानेसर मुख्य आरोपी है.

ये भी पढ़ें- नासिर जुनैद हत्याकांड: सोशल मीडिया पर बेखौफ हथियार लहराता मुख्य आरोपी मोनू मानेसर, सवालों में हरियाणा पुलिस

कौन है मोनू मानेसर: इसी साल 16 फरवरी को हरियाणा के भिवानी में बोलेरो गाड़ी में 2 जले हुए शव मिले थे. पुलिस ने जांच की तो पता चला कि ये शव राजस्थान के जुनैद और नासिर के थे. आरोप है कि गौ तस्करी के शक में नासिर और जुनैद को जिंदा जला दिया गया. इस मामले में बजरंग दल के नेता और गौ रक्षक दल के मोनू मानेसर और उसके कुछ साथियों पर इस हत्या का आरोप है. मोनू मानेसर घटने के बाद से लापता है और पुलिस के हाथ नहीं लग रहा. ब्रज मंडल यात्रा से पहले उसने रविवार को एक वीडियो जारी करके यात्रा में शामिल होने का दावा किया था. बताया जा रहा है कि उसके पहुंचने के बाद ही बवाल शुरू हो गया.

बवाल वाले इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में नासिर जुनैद हत्याकांड, आरोपियों को पकड़ने के लिए भरतपुर पुलिस का बड़ा ऐलान

Last Updated : Jul 31, 2023, 7:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details