हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

कल से शुरू रमज़ान, चुनाव प्रचार पर पड़ेगा असर !

कल से रमज़ान का महीना शुरू हो रहा है. जिसका असर चुनाव प्रचार पर पड़ेगा. मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में प्रचार धीमा पड़ जाएगा.

By

Published : May 6, 2019, 9:37 PM IST

चुनाव प्रचार पर पड़ेगा रमज़ान का असर

नूंह: वैसे तो हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार 10 मई को थमने वाला है, लेकिन हरियाणा के मुस्लिम बहुल क्षेत्र जैसे नूंह में प्रचार मंद पड़ सकता है. दरअसल कल से रमज़ान का पाक महीना शुरू हो रहा है. जिसका असर चुनाव प्रचार में पड़ता दिखाई देगा.

चुनाव प्रचार में पड़ेगा रमज़ान का असर
चुनाव प्रचार के आखिरी 4 दिन, तेज गर्मी और ऊपर से रमज़ान का पाक महीना, इन तीनों की वजह से हरियाणा में हो रहा चुनाव प्रचार प्रभावित होने वाला है. 7 मई से रमज़ान का महीना शुरू हो रहा है. जो चुनाव प्रचार को काफी हद तक धीमा कर सकता है.

चुनाव प्रचार पर पड़ेगा रमज़ान का असर

नूंह में चुनाव प्रचार पड़ेगा धीमा
अगर बात मुस्लिम बहुल जिले नूंह की करें तो यहां 70% आबादी मुस्लिम है. रमज़ान की वजह से मुस्लिम समाज के लोग करीब 15 घंटे से ज्यादा भूखे-प्यासे रहकर अल्लाह की इबादत करते हैं. मुस्लिम समाज के लोग इस महीने में बाहर जाने से बचते हैं. बाजार सूने पड़ जाते हैं, सड़कों से भीड़ गायब हो जाती है. नेता भी ये बात अच्छे से जानते हैं कि इस वक्त नूंह में होने वाले प्रचार से भीड़ गायब हो जाएगी. जिस वजह से अब नेता नूंह का रुख कम ही करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details