हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

अब नूंह की बेटियों के भी पूरे होंगे सपने! 3 फरवरी को पीएम देंगे सरकारी कॉलेज का तोहफा

पीएम नरेंद्र मोदी आगामी 3 फरवरी को फिरोजपुर झिरका को सरकारी कॉलेज की सौगात देने जा रहे हैं. पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंस से हरियाणा के फिरोजपुर झिरका की धरती पर बनने वाले कॉलेज की बटन दबाकर शुरुआत करेंगे.

By

Published : Feb 2, 2019, 11:05 PM IST

नूंहः पीएम नरेंद्र मोदी आगामी 3 फरवरी को फिरोजपुर झिरका को सरकारी कॉलेज की सौगात देने जा रहे हैं. पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंस से हरियाणा के फिरोजपुर झिरका की धरती पर बनने वाले कॉलेज की बटन दबाकर शुरुआत करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी के इस कार्यक्रम की जानकारी जैसे ही जिला प्रशासन के अधिकारियों को लगी तो हलचल शुरू हो गई. बताया जा रहा है कि पीएम वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये इस कॉलेज का शिलान्यास करेंगे. जिले के इतिहास में ये पहला अवसर होगा जब पीएम कोई बड़ी सौगात देश के सबसे पिछड़े जिले को अपने हाथों से सीधे देने का काम करेंगे.

सीएम खट्टर भी हो सकते हैं शामिल
कयास लगाए जा रहे हैं कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बन सकते हैं. इसके अलावा जिला प्रशासन के तमाम आला अधिकारी भी यहां मौजूद रहेंगे.

16 करोड़ की लागत से तैयार होगा कॉलेज
कॉलेज पर अनुमानित 16 करोड़ रुपये से अधिक की राशि खर्च होने वाली है. ये कॉलेज फिरोजपुर झिरका के तिजारा मार्ग स्थित अरावली की वादियों में बनाया जाएगा. इसको लेकर स्थानीय प्रशासन की तरफ से करीब 10 एकड़ जमीन की पैमाइश कर फाइनल डीपीआर तैयार की जा चुकी है. जिसको लेकर हाल ही में प्रधान सचिव के अलावा अन्य अधिकारी दौरा कर चुके हैं.

क्षेत्र के युवाओं का सपना होगा साकार
फिरोजपुर झिरका शहर में सरकारी कॉलेज के बनने से निश्चित क्षेत्र के युवाओं का उच्च शिक्षा पाने का सपना साकार हो जाएगा. कॉलेज से क्षेत्र ही नहीं बल्कि आसपास के कस्बों में रहने वाले गरीब वर्ग के युवाओं व युवतियों को भी इससे काफी फायदा होगा. इसके अलावा निजी कॉलेजों की भारी भरकम फीस से छुटकारा मिलने के साथ हर फैकल्टी मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details