हरियाणा

haryana

By

Published : Jan 16, 2020, 5:05 PM IST

ETV Bharat / state

नूंह: अवैध खनन पर कार्रवाई, खनन विभाग ने ट्रैक्टर किया सीज

नूंह में अवैध खनन के खिलाफ पुलिस ने प्रशासन ने कमर कस ली है. पिनंगवा पुलिस ने अवैध खनन करता एक ट्रैक्टर को पकड़ा है. खनन विभाग ने ट्रैक्टर को सीज कर लिया है.

pingawa police strict against illegal mining and overload in nuh
अवैध खनन

नूंह:मेवात में पुलिस अवैध खनन को रोकने के लिए अभियान चला रही है. इसी बीच पिनंगवा पुलिस ने अवैध खनन करता एक ट्रैक्टर को पकड़ा है. खनन विभाग ने ट्रैक्टर को सीज कर लिया है.

अवैध खनन के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई

ओवरलोड और अवैध खनन को लेकर ना केवल सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर लाल पूरी तरह से गंभीर है बल्कि इसको लेकर प्रदेश भर में अवैध खनन और ओवरलोड को रोकने के लिए सीएम फ्लाइंग छापेमारी भी कर रही है. इसको लेकर पुलिस विभाग ने भी ओवरलोड और अवैध खनन को रोकने के लिए कमर कस ली है. पिनगवां थाना प्रभारी चंद्रभान ने अभियान चला कर दो अवैध खनन कार्य में लगे ट्रैक्टरों को पकड़ा है.

अवैध खनन करता ट्रैक्टर पकड़ा, देखें वीडियो

दो ट्रैक्टर को किया सीज

पुलिस ने झिमरावट पहाड़ से अवैध खनन करने वाले ट्रैक्टर और ट्राली को पकड़ा है. पुलिस और खनन विभाग की संयुक्त कार्रवाई की गई, जिसके बाद ट्रैक्टर को सीज कर दिया गया है. एसएचओ चंद्रभान ने बताया कि अवैध खनन और ओवरलोड वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है. सप्ताह भर में झिमरावट और शाहचौखा गांव के पहाड़ से अवैध खनन करने वाले दो ट्रैक्टर को अब तक पकड़ा जा चुका है.

लगातार होगी ऐसी कार्रवाई

इसके अलावा शाहचोखा गांव के पहाड़ से अवैध खनन करने वाले ट्रैक्टर - ट्राली को पत्थरों सहित पकड़ने में सफलता प्राप्त की है. पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई. पुलिस के जवानों ने जान जोखिम में डालकर ट्रैक्टर का पीछा किया और उन्होंने कहा कि अवैध खनन में संलिप्त ट्रैक्टर - ट्राली को पकड़ने के बाद ही दम लिया.

ये भी जाने- जींद में जाट समाज की महापंचायत, कैप्टन अभिमन्यु के घर हुई आगजनी के मामले में होगा फैसला

एसएचओ चंद्रभान ने कहा कि अवैध खनन और ओवरलोड को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. पुलिस विभाग की कोशिश जारी रहेगी. इलाके में जहां भी अवैध खनन की सूचना मिलेगी उस पर तत्काल छापेमारी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details