हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

नूंह से राहत भरी खबर, पिछले 3 दिन में नहीं मिला एक भी कोरोना मरीज

कोरोना काल के दौरान नूंह से राहत भरी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि पिछले तीन दिन से नूंह जिला में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज सामने नहीं आया है. नूंह में फिलहाल कोरोना एक्टिव केसों की संख्या घटकर 6 रह गई है.

By

Published : May 7, 2020, 3:22 PM IST

Nuh Corona virus updates
नूंह से राहत भरी खबर, पिछले 3 दिन में नहीं मिला एक भी कोरोना मरीज

नूंह: प्रदेश में कोरोना ने हाहाकार मचाया हुआ है. कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा रहा है. प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 550 पार कर चुकी है. वहीं कोरोना एक्टिव केसों की आंकडा 320 पार कर चुका है. जिसको लेकर सरकार और प्रशासन सख्त दिखाई दे रहे हैं. वहीं इस आपदा के दौर में नूंह से राहत भरी खबर सामने आई है.

बता दें कि नूंह जिला में पिछले तीन दिन से एक भी कोरोना संक्रमित मरीज सामने नहीं आया है. जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है. बताया जा रहा है कि 4-5 मई को सेंपल लेकर जांच के लिए भेजे थे. जिसमें से कुछ सेंपलों की रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग मिल गई है.वहीं करीब 221 सेंपल की रिपोर्ट के आने का स्वास्थ्य विभाग को इंतजार है.

बताया जा रहा है कि पीजीआई रोहतक में सेंपल की संख्या ज्यादा होने के कारण रिपोर्ट आने में देरी हो रही है. बता दें कि बीते सोमवार को तावडू शहर में एक वाहन चालक कोरोना संक्रमित पाया गया था. बताया जा गया था कि वाहन चालक आजादपुर दिल्ली की सब्जी मंडी से सब्जी लाने का काम करता था. चालक की उम्र 18 वर्ष बताई गई थी. जिसे नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है.

इसके अलावा उसके संपर्क में आए करीब 25 लोगों के सेंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं. फिलहाल कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आए लोगों को एकांतवास में रखा गया है. वाहन चालक के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार -मंगलवार को वाहन चालकों और पुलिस के जवानों के सेंपल लेने पर जोर दिया गया.

ये भी पढ़िए:कोरोना के बीच कैसे संवरेगा हरियाणा का 'भविष्य', शिक्षा मंत्री ने दिया छात्रों की हर समस्या का जवाब

बता दें कि कोरोना काल में भी तावडू सब्जी मंडी लगातार खुल रही थी. शायद यही कारण रहा कि आजादपुर मंडी दिल्ली हॉटस्पॉट इलाके से वायरस तावडू शहर तक पहुंच गया था. बताया जा रहा है कि नल्हड़ मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में 59 कोरोना मरीजों को भर्ती किया गया था. जिसमें से 53 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया जा चुका है. फिलहाल नूंह जिला में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या 6 रह गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details