हरियाणा

haryana

नूंह में बीते 24 घंटे में कोरोना के 11 नए मामले सामने आए

By

Published : Sep 22, 2020, 2:21 PM IST

नूंह में कोरोना के 11 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 12 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद घर भेज दिया गया. जिले में फिलहाल कोरोना के 90 एक्टिव केस हैं. स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि कोरोना को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है.

nuh corona virus update
नूंह में कोरोना के 11 नए मामले सामने आए, 12 मरीज स्वस्थ हुए

नूंह: जिले में पिछले 24 घंटे में सोमवार-मंगलवार को 11 नए केस सामने आए हैं. वहीं 12 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया. स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि कोरोना के मामलों को देखते हुए सैंपल्स की संख्या बढ़ा दी गई है. जिले में आरटी पीसीआर एवं रैपिड एंटीजन टेस्टिंग किट द्वारा करीब 800-1000 सैंपल्स रोज लिए जा रहे हैं.

जिला नोडल अधिकारी डॉ. अरविंद कुमार ने बताया कि नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में नूंह जिले के अलावा आसपास के जिलों के मरीज भी इलाज कराने के लिए आते हैं. जिसके चलते यहां कोरोना केसों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है.

नूंह में कोरोना के 11 नए मामले सामने आए, 12 मरीज स्वस्थ हुए

स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट पर है. उनका कहना है कि कोरोना मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों के भी सैंपल लिए जा रहे हैं. ताकि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

नूंह जिले में करीब 28123 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है. जिनमें से 27799 लोगों को सर्विलांस पीरियड पूरा हो चुका है. जिले में फिलहाल 324 लोग सर्विलेंस पर हैं. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 50582 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेजे है. जिनमें से 48815 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. वहीं 1040 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिनमें से 929 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. जिले में फिलहाल कोरोना के 90 एक्टिव केस हैं.

ये भी पढ़ें:कृषि बिल पर बगावत के मूड में BJP के कई विधायक, दी इस्तीफे की धमकी- सूत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details