हरियाणा

haryana

By

Published : Mar 25, 2020, 2:39 PM IST

ETV Bharat / state

लॉकडाउन का दिखा पूरे जिले में असर, घरों से बाहर दिखें इक्का-दुक्का लोग

देश में कोरोना वायरस को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन का असर नूंह में देखने को मिला. लॉकडाउन के चलते कम की लोग घरों ने बाहर निकले.

lockdown in nuh
लॉकडाउन का दिखा पूरे जिले में असर

नूंह: लॉकडाउन का पूरे नूंह जिले में असर देखने को मिल रहा है. लॉकडाउन के दौरान जिले के पुनहाना, पिनगवां, नगीना, फिरोजपुर झिरका, तावडू, बड़कली चौक सहित सभी शहर कस्बे व बाजार पूरी तरह बंद रहे.

लॉकडाउन का दिखा पूरे जिले में असर, घरों से कम लोग ही निकले बाहर

सड़कों पर भी कुछ लोग इक्का-दुक्का पैदल चलते हुए दिखाई पड़े तो इक्का-दुक्का सड़क पर वाहन रेंगते नजर आए. इसके अलावा हरियाणा पुलिस के जवानों ने जगह-जगह पर बैरिकेडिंग लगा रखी है. कुछ लोगों को नसीहत देकर छोड़ा जा रहा है तो कहीं पर पुलिस को बाजार बंद कराने व लोगों को रोकने के लिए हल्का बल प्रयोग की भी करना पड़ रहा है.

पिनगवां कस्बे में पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए बाजार को बंद कराया. इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस के जवान मजबूती से मोर्चा संभाले हुए हैं. लॉकडाउन के दौरान कई बाजारों में तो मेडिकल स्टोर तक भी बंद दिखाई दिए हैं, तो कुछ शहरों में बैंक, मेडिकल स्टोर, डॉक्टर की दुकान, सब्जी मंडी, दूध इत्यादि जरूरी सेवाओं की दुकान ही खुली हुई दिखाई दी है.

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से 21 दिन लॉकडाउन करने की घोषणा की थी जिसके बाद उसका पूरी तरह से पालन करने के लिए सिस्टम जुट गया. लोग भी लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए घरों से बाहर कम ही दिखाई दिए हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना से जंगः इलाज का खर्च उठाएगी प्रदेश सरकार, हेल्थ वर्कर्स के लिए घोषणा

ABOUT THE AUTHOR

...view details