हरियाणा

haryana

By

Published : Nov 18, 2019, 6:23 PM IST

ETV Bharat / state

नूंह में धड़ल्ले से हो रहा है अवैध खनन, पुलिस ने पत्थरों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली की जब्त

नूंह में पुलिस ने अवैध खनन कर लाए जा रहे पत्थर से भरे एक ट्रैक्टर-ट्रॉली को सीज किया है. ट्रैक्टर का चालक पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गया.

illegal mining in nuh

नूंह: हरियाणा में खनन माफियाओं का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. हरियाणा के नूंह जिले में अवैध खनन कर पत्थरों की कालाबाजरी धड़ल्ले से हो रही है.

पिनगवां थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर पत्थर चोरी कर ले जा रहे ट्रैक्टर ट्रॉली को कब्जे में लिया है. पिनगवां पुलिस ने माइनिंग स्टाफ को सूचित कराकर ट्रैक्टर नंबर HR-52A-7127 को चोरी किए गए पत्थरों के साथ सीज किया है.

नूंह में अवैध खनन, देखें वीडियो

पुलिस ने सीज की ट्रैक्टर ट्रॉली
पुलिस के मुताबिक मुखबिर ने जानकारी दी थी कि HR-52A-7127 नीले रंग का एक ट्रैक्टर झिमरावट पहाड़ से पत्थर चोरी करके ला रहा है. यदि झिमरावट से पिनगवां आ रहे रास्ते पर नाकेबंदी की जाए तो ट्रैक्टर को चोरी किए गए पत्थरों के साथ पकड़ा जा सकता है. पुलिस ने इस सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए चिन्हित स्थान पर नाकाबंदी की.

ट्रैक्टर छोड़कर चालक फरार

कुछ समय बाद ट्रैक्टर पत्थरों से भरी ट्रॉली के साथ आता दिखाई दिया. जैसे ही ट्रैक्टर पास पहुंच रहा था, पुलिस ने ड्राइवर को ट्रैक्टर रोकने के लिए इशारा किया. पुलिस को अपनी ओर आते देख ट्रैक्टर का ड्राइवर कूद कर भाग गया. पुलिस ने ड्राइवर को पकड़ने की कोशिश की लेकिन वो हाथ नहीं आया.

ये भी पढ़ें:-अधिग्रहित जमीन मुआवजे को लेकर प्रशासन ने भेजा नोटिस, किसानों ने जताया विरोध

खनन माफिया का आतंक
खनन माफिया नियम कानून को ताक पर रखकर पुलिस के साथ मिलीभगत करके या जबरन अवैध खनन कार्यों को अंजाम दे रहा है. पिनगवां थाना क्षेत्र अंतर्गत ख्वाजली कलां, झिमरावट, कुतकपुर, तुसेनी इत्यादि गांवों में धड़ल्ले से अवैध खनन का कारोबार खूब फल-फूल रहा है.

ये भी पढ़ें:-रायपुर रानी ब्लॉक समिति की चेयरपर्सन को हटाने के लिए 8 सदस्यों ने रखा अविश्वास प्रस्ताव

ABOUT THE AUTHOR

...view details