हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

नूंह: सरसों की सरकारी खरीद से 100 बैग चोरी, लाखों में है कीमत

आईटीआई से सरसों की चोरी ऐसे वक्त में हुई है. जब पूरे दिन व रात यहां किसानों की चहल-पहल रहती है.

By

Published : Apr 23, 2019, 8:37 AM IST

प्रतीकात्मक फोटो

नूंह: पुन्हाना आईटीआई में सरसों की सरकारी खरीद से सौ बैग चोरी होने की खबर है, जिनकी कीमत लाखों रुपयों में बताई जा रही है. हालांकि सरसों की खरीद कर रहे ठेकेदार ने एक चोर को रात में रंगे हाथ पकड़ने की बात कही गई है, लेकिन चोरी की शिकायत पुन्हाना पुलिस में देर शाम तक नहीं दी गई. पिछलें दिनों भी एक अधिकारी के निरिक्षण के दौरान सरसों की तुलाई में गडबड़ी पाई गई थी, जिसकी जांच मार्केट कमेटी के सचिव मनीष कुमार को सौंपी गई थी, लेकिन अभी तक उस पर ना तो कोई कार्रवाई हुई और ना ही मामले की जानकारी दी गई.

आईटीआई से सरसों की चेारी ऐसे वक्त में हुई है जब पूरे दिन व रात यहां किसानों की चहल पहल रहती है. पूरे दिन व रात सड़क पर किसान ट्रैक्टर-ट्राली को लेकर खड़े रहते हैं. सड़क पर जाम की स्थिति रहती है तथा वाहन रेंग-रेंग कर चलते हैं. ऐसे में सरसों के सौ बैग चोरी होना किसी आश्चर्य घटना से कम नहीं है.

मार्केट कमेटी के चेयरमैन व सचिव के अलग-अलग सुर
मार्किट कमेटी के सचिव व चेयरमेन के इस मामलें में अलग-अलग सुर हैं. जहां चेयरमैन उमेश आर्य सरसों की चेारी की वारदात की पुष्टि कर रहे हैं और चोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की वकालत कर रहे हैं. वहीं मार्किट कमेटी सचिव मनीष कुमार घटना की जानकारी न होने की बात कह रहे हैं. वहीं इस मामले में पुन्हाना चौकी इंचार्ज दलबीर सिंह ने बताया कि मामले की शिकायत अब तक उनके पास नहीं आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details