हरियाणा

haryana

नूंह में वोटिंग के दौरान झगड़ा, पीठासीन अधिकारी सहित 7 लोगों को खिलाफ FIR दर्ज

By

Published : Oct 22, 2019, 9:48 PM IST

Updated : Oct 22, 2019, 11:54 PM IST

नूंह में वोटिंग के दौरान हुई हिंसक झड़प के मामलों में पुलिस ने 7 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. इनमें से कुछ के खिलाफ नामजद और कुछ अज्ञात के खिलाफ मामले दर्ज हुए हैं. इसमें एक पीठासीन अधिकारी भी शामिल है.

fir filed in nuh violence case during voting

नूंह: 21 अक्टूबर को हुए मतदान के दौरान नूंह जिले के फिरोजपुर झिरका और पुन्हाना विधानसभा क्षेत्र में मारपीट हुई और गोली चल गई थी. इस हिंसक झड़प में कई लोग घायल हो गए थे. यहां पोलिंग पार्टियों पर हमला हो गया था. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तावडू, पिनगवां, पुन्हानां थानों में सात अलग-अलग एफआईआर दर्ज की हैं.

नामजद लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

जानकारी के मुताबिक तावडू थाना क्षेत्र के चीला गांव मामले में नीलेश पुत्र सरोज कुमार ने इस्माइल पुत्र शकूर मोहम्मद निवासी चीला को नामजद किया है. इसके अलावा झिमरावट गांव में अज्ञात व्यक्ति पर फायरिंग करने का मामला हवलदार भजनलाल ने दर्ज कराया है.

पिनगवां थाना क्षेत्र अंतर्गत रीठठ गांव में जिला पार्षद मुमताज पुत्र अब्दुल्लाह ने दिलबाग पुत्र नूर मोहमद के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. दिलबाग पर जान से मारने की धमकी देने और फायरिंग करने के आरोप लग रहे हैं. पुन्हाना थाना क्षेत्र अंतर्गत तिगांव गांव में पोलिंग पार्टी के सुरेश कुमार यादव की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ पोलिंग को प्रभावित करने के आरोप में मामला दर्ज हुआ है.

जाइडिंग ऑफिसर सहित 7 लोगों को खिलाफ FIR दर्ज, देखें वीडियो

पुन्हाना थाना के मल्हाका गांव में एसआई जितेंद्र सिंह की शिकायत पर पुलिस पार्टी पर हमला और मतदान को प्रभावित करने के आरोप में शब्बीर पुत्र सुभान खान, मुस्तकीम पुत्र दीनू , पप्पू पुत्र शब्बीर, जरीना पत्नी शरीफ, हासम पुत्र जकरिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

पुन्हाना थाना के अंतर्गत आने वाले लहरवाड़ी गांव में एसआई रोहताश की शिकायत पर शौकीन पुत्र पप्पू, मुबारिक पुत्र सफी, जावेद पुत्र भूरा, नसीम पुत्र मजीद, हसन पुत्र जानू के खिलाफ पोलिंग को प्रभावित करने और पोलिंग पार्टी पर हमला करने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पीठासीन अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज

पुन्हाना थाना के गांव पैमाखेड़ा में पोलिंग पार्टी के एमपी सिंह की शिकायत पर बूथ नंबर-46 के पीठासीन अधिकारी के खिलाफ डयूटी के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप में मामला दर्ज हुआ है. नूंह थाना के घासेड़ा गांव में हुए झगड़े में ओसाफ पुत्र आमीन ने गांव के ही आसु पुत्र चंद्रखान, रिजवान और इमरान पुत्र आसु, वसीम और अनस पुत्र कासिम, हमीद पुत्र यासीन के खिलाफ मारपीट के मामले दर्ज हुए हैं.

जल्द होगी आरोपियों की गिरफ्तारी

डीएसपी अनिल कुमार ने बताया कि लगभग सात मामले झड़प के दर्ज किए गए हैं. कुछ मामलों में घायलों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं. जल्द ही पुलिस कार्रवाई करते हुए इन आरोपियों को गिरफ्तार कर लेगी.

Last Updated : Oct 22, 2019, 11:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details