हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

अपनी ही बच्ची का अपहरण करने के आरोप में पिता गिरफ्तार, पढ़िए क्या है पूरा मामला

22 जुलाई को नूंह के पिनगवां थाना क्षेत्र में एक बेहद ही गंभीर मामला दर्ज हुआ था. मामला एक पिता के ऊपर दर्ज किया गया था जिसने अपनी ही 9 महीने की बच्ची का अपहरण किया. अब पुलिस ने इस मामले में आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Aug 2, 2019, 11:20 PM IST

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी पिता

नूंह:पिनगवां पुलिस ने करीब 12 दिन बाद पिता द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर अपहरण की गई 9 महीने की मासूम को बरामद कर उसकी मां के हवाले कर दिया. साथ ही आरोपी पिता को भी पुलिस ने 12 दिन बाद सीकरी राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया है. अभी भी अपहरण में शामिल उसके दो साथियों की पुलिस को तलाश है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी पिता

मामले में गौर करने वाली बात ये रही कि महिला कई दिनों तक थाने में चक्कर लगाती रही. एक दिन तो खुद पीड़ित महिला आरोपी पिता को पकड़ भी लाई, लेकिन उसे चंद घंटों में छोड़ दिया गया. जिसके बाद पीड़ित महिला एसपी संगीता कालिया के पास पहुंची. तब कहीं जाकर पुलिस सक्रिय हुई और 9 महीने की लड़की को मां नसीब हो सकी. पीड़ित महिला ने पिनगवां पुलिस पर आरोपियों से मिलीभगत के गंभीर आरोप भी लगाए हैं. एक वीडियो में महिला थाने में गिड़गिड़ा रही है, लेकिन पुलिस ने महिला की एक नहीं सुनी.

इस बारे में एसएचओ पिनगवां शमसुद्दीन से बात की गई तो उन्होंने कहा कि पति-पत्नी के बीच आपस में विवाद चल रहा था. जिसकी वजह से मुस्तकीम ने अपने साथियों के साथ मिलकर इस अपहरण की वारदात को अंजाम दिया. अब सवाल ये उठता है कि बेटी बचाने और बेटी पढ़ाने का नारा देने वाली मनोहर सरकार में बेटियों की सुनने वाले ही कान बंद करके बैठे हैं. वहीं इस पूरे मामले के बाद नूंह पुलिस की कार्यशैली पर कई तरह के सवाल उठना भी लाजमी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details