हरियाणा

haryana

By

Published : Apr 19, 2020, 6:51 PM IST

ETV Bharat / state

नूंह: 24 घंटों में सामने नहीं आया कोरोना का कोई केस, 49 हुए एक्टिव मरीज

नूंह जिले में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 49 हो गई है. वहीं पिछले 24 घंटों में नूंह जिले में एक भी नया केस सामने नहीं आया है. विस्तार से पढ़ें पूरी खबर...

49 corona positive active cases in nuh district of haryana
49 corona positive active cases in nuh district of haryana

नूंह:हरियाणा के नूंह जिल में भले ही कोरोना वायरस केसों की संख्या 57 हो गई है, लेकिन रविवार को कोई नया केस सामने नहीं आया. 24 घंटे से कोई नया केस सामने नहीं आने से इलाके के लोगों ने राहत की सांस ली है.

हालांकि, 57 में से नल्हड़ मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 8 लोगों को पूरी तरह से स्वस्थ होने के कारण डिस्चार्ज किया जा चुका है. अब एक्टिव केसों की संख्या 49 रह गई है. ठीक होने वाले सभी लोग तबलीगी जमात से संबंध रखते हैं और स्वस्थ हुए लोगों को मालब गांव के एकांतवास में 14 दिन तक एहतियात के तौर पर रखा गया है.

नूंह जिले में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 49 हो गई है.

आपको बता दें कि नूंह जिले में करीब 2183 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है. जिनमें से 380 लोगों का सर्विलांस पीरियड पूरा हो चुका है. अब सर्विलांस पर 1803 लोग रखे गए हैं. इनके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 1293 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए पीजीआई रोहतक व गुरुग्राम की एक निजी लैब में भेजे हैं.

जिनमें से 1140 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है और 57 की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. जिला नोडल अधिकारी एवं सिविल सर्जन डॉ. अरविंद कुमार पत्रकारों को बताया कि जिले में 49 केस एक्टिव हैं, क्योंकि 8 मरीजों को गुरुवार को नल्हड़ मेडिकल कॉलेज से छुट्टी दे दी गई है. अभी भी करीब 96 केसों की रिपोर्ट आना बकाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details