हरियाणा

haryana

By

Published : Apr 21, 2020, 4:54 PM IST

ETV Bharat / state

नूंह: बीते 72 घंटों में नहीं आया कोरोना का नया केस

पिछले तीन दिनों से नूंह जिले में एक भी कोरोना का नया मामला सामने नहीं आया है. नूंह के लोगों ने इस खबर के बाद राहत की सास ली है. नूंह में अब 34 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है.

34 corona active cases in nuh district of haryana
34 corona active cases in nuh district of haryana

नूंह: हरियाणा के नूंह जिले में पिछले तीन दिन रविवार, सोमवार, मंगलवार को कोई नया केस सामने नहीं आया है. 72 घंटे से नए केस के सामने नहीं आने से इलाके के लोगों ने राहत की सांस ली है. वहीं, 57 में से नल्हड़ मेडिकल कॉलेज आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 23 लोगों को पूरी तरह स्वस्थ होने के कारण डिस्चार्ज किया जा चुका है.

नूंह जिले में अब एक्टिव केसों की संख्या 34 रह गई है. डिप्टी सीएमओ ने कहा कि ठीक होने वाले तबलीगी जमात से संबंध रखते हैं. 8 स्वस्थ हुए लोगों को मालब गांव के एकांतवास में 14 दिन तक एहतियात के तौर पर रखा गया है. देश के कई राज्यों के अलावा विदेश के कई लोग स्वस्थ होने वाले लोगों में शामिल हैं. विदेशी ठीक मरीजों को समसुद्दीन हॉस्टल में रखा गया है.

बीते 72 घंटों में नहीं आया कोरोना का नया केस

आपको बता दें कि नूंह जिले में करीब 2322 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है. जिनमें से 380 लोगों का सर्विलांस पीरियड पूरा हो चुका है. अब सर्विलांस पर 1942 लोग रखे गए हैं. इसके अलावा, स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 1364 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए पीजीआई रोहतक व गुरुग्राम के एक निजी लैब में भेजे हैं.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन में घर पर कैसे बहलाएं बच्चों का मन? अपनाएं मनोचिकित्सक के ये सुझाव

इनमें से 1232 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है और 57 की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. डॉ. अरविंद कुमार ने पत्रकारों को बताया कि जिले में 34 केस एक्टिव हैं, 23 मरीजों को अब तक मेडिकल कॉलेज से छुट्टी दे दी गई है. अभी भी करीब 72 केसों की रिपोर्ट आना बकाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details