हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

केयू ने कुछ इस अंदाज में दी शहीदों को श्रद्धांजलि, नम हो गई आखें जब कवि कुमार विश्वास ने सुनाई शौर्य गाथा!

जब कुमार विश्वास ने सैनिकों को इस गीत के जरिए श्रद्धांजलि दी तो हर आंख नम हो उठी. पूरा माहौल एकाएक ही गमगीन हो गया और हजारों लोगों ने एक साथ पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि दी.

By

Published : Feb 27, 2019, 6:35 PM IST

केयू ने कुछ इस अंदाज में दी शहीदों को श्रद्धांजलि

कुरुक्षेत्र: केयू केऑडिटोरियम में मशहूर कवि कुमार विशवास ने 'एक शाम शहीदों के नाम' कार्यक्रम में शिरकत की. कार्यक्रम के दौरान कुमार विश्वास ने देशभक्ति का समा बांध दिया. कुमार विश्वास की कविताओं से लोग वीर जवानों की शहादत को याद कर गमगीन हो गए. आप भी देखिए कार्यक्रम की कुछ झलकियां.

है नमन उनको..,
कि जो यश-काय को अमरत्व देकर इस जगत में शौर्य की जीवित कहानी हो गए हैं,
है नमन उनको कि जिनके सामने बोना हिमालय,
जो धरा पर गिर पड़े पर आसमानी हो गए हैं,
है नमन उनको....
इस गीत के साथ जब कुमार विश्वास ने सैनिकों को श्रद्धांजलि दी तो हर आंख नम हो उठी. पूरा माहौल एकाएक ही गमगीन हो गया और हजारों लोगों ने एक साथ पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि दी.

भारत माता की जय के साथ कुमार विश्वास ने कार्यक्रम शुरू करते हुए उपस्थित हजारों लोगों में देशभक्ति का जज्बा भर दिया. विश्वास ने सैनिकों की शौर्य गाथा अपने ही अंदाज में प्रस्तुत की. अंत में उस गीत के साथ बेहद भावुक माहौल बना दिया.

विश्वास ने पाकिस्तान पर करारे व्यंग्य भी किए. कविताओं के जरिए विश्वास ने जनता को भारतीय सेना के पराक्रम से भी परिचित करवा दिया. कार्यक्रम के दौरान भारत माता की जयकारों से ऑडिटोरियम गूंजता रहा. कुमार विश्वास के चुटीले अंदाज में कभी राजनेताओं, मीडिया और पुलिस पर भी व्यंग्य किए गए.

केयू ने कुछ इस अंदाज में दी शहीदों को श्रद्धांजलि

ABOUT THE AUTHOR

...view details