हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

'कृषि अध्यादेश का विरोध करने वाले किसानों की आर्थिक आजादी का विरोध कर रहे हैं'

कुरुक्षेत्र पहुंचे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने कृषि अध्यादेशों पर राजनीति करने वालों पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि किसानों को बरगलाने का काम ना करें. कृषि अध्यादेश किसानों की आर्थिक आजादी के लिए लाया गया है.

By

Published : Sep 3, 2020, 10:02 PM IST

op dhankhar big statement on agriculture ordinance
op dhankhar big statement on agriculture ordinance

कुरुक्षेत्र: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कुरुक्षेत्र की धरती पर कृषि अध्यादेशों का विरोध करने वाले और बरोदा उपचुनाव पर राजनीति करने वालों को खुले शब्दों में चेतावनी दी. उन्होंने साफ किया की बरोदा की जनता विकास चाहती है और भाजपा में उनको विकास नजर आता है.

उन्होंने कहा कि तीनों अध्यादेशों में किसानों की आजादी है. किसानों को बरगलाने वाले सिर्फ अपनी राजनीति कर रहे हैं. वो किसान हितेषी नहीं बल्कि किसान विरोधी हैं. ओपी धनखड़ ने कहा कि केंद्र सरकार 3 अध्यादेश किसानों के हक में लेकर आई है. इनके आने से किसानों को फसल बेचने की आजादी मिलेगी. वो कहीं पर भी अपनी फसल बेच सकेंगे. कुछ लोग अध्यादेशों के लागू होने के बाद मंडी बंद होने की बात कह रहे हैं. ऐसा कुछ नहीं होगा मंडी सामान्य रूप से चलेगी.

'कृषि अध्यादेश का विरोध करने वाले किसानों की आर्थिक आजादी का विरोध कर रहे हैं'

ओपी धनखड़ ने कहा कि एमएसपी निर्धारित किए जाएंगे. सरकार ने फसल खरीद सिस्टम अपडेट किया है. किसानों से इकट्ठा सामान खरीदने का एक नियम बनाया है. इसमें किसानों को स्टॉक रखने की भी छूट दी गई है. किसानों को बरगलाना ठीक नहीं है. इस बार धान का एक-एक दाना मंडी में खरीदा जाएगा.

ये भी पढ़ें-'कृषि अध्यादेश पर पंजाब सरकार का रुख किसान विरोधी है'

दरअसल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष कुरुक्षेत्र के प्राचीन देवीकूप श्री भद्रकाली शक्तिपीठ में पूजा अर्चना के लिए पहुंचे थे. उन्होंने पहले मंदिर में विधि विधान के साथ दूसरे पहर में पूजा अर्चना की. पीठ अध्यक्ष सतपाल महाराज ने पूजा अर्चना विधि-विधान तरीके से करवाई.

थानेसर के विधायक सुभाष सुधा, जिला अध्यक्ष राजकुमार सैनी और पूर्व विधायक डॉक्टर पवन सैनी और जिला अध्यक्ष सुमन सिंह ने उनका स्वागत किया. इसके बाद वो गीता मनीषी ज्ञानानंद महाराज से आशीर्वाद लेने के लिए पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details