हरियाणा

haryana

कुरुक्षेत्र के पिपली अनाज मंडी में किसानों की जन आक्रोश रैली, कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं गुरनाम सिंह चढूनी!

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Nov 23, 2023, 12:10 PM IST

भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले आज कुरुक्षेत्र के पिपली अनाज मंडी में किसानों की जन आक्रोश रैली होने जा रही है. इस रैली में कई राज्यों के लोग और नेता भी शामिल होने वाले हैं. संभावना जताई जा रही है कि गुरनाम सिंह चढूनी आज कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं. (Kurukshetra Jan Aakrosh Rally )

Kurukshetra Jan Aakrosh Rally
कुरुक्षेत्र के पिपली में किसानों की जन आक्रोश रैली.

कुरुक्षेत्र: भारतीय किसान यूनियन चढूनी ग्रुप के द्वारा आज कुरुक्षेत्र की पीपली अनाज मंडी में जन आक्रोश रैली का आयोजन किया जा रहा है. अनुमान लगाया जा रहा है कि हरियाणा सहित दूसरे प्रदेश के हजारों की संख्या में किसान नेता और किसान रैली में शामिल होने के लिए पहुंचेंगे. यह रैली गुरनाम सिंह चढूनी के द्वारा बुलाई गई है, जिसमें हजारों की संख्या में किसानों के पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है.

पिपली अनाज मंडी जन आक्रोश रैली का आयोजन: रैली के लिए पिपली अनाज मंडी में एक बड़ा पंडाल तैयार किया गया है. पंडाल में हजारों की संख्या में कुर्सियां लगाई गई हैं. बता दें कि 2 साल पहले किसान आंदोलन की शुरुआत भी पिपली अनाज मंडी से ही हुई थी. यहां पर किसान नेताओं के द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य को लेकर एक बड़ी रैली का आयोजन किया गया था, जहां पर लाखों की संख्या में किस पहुंचे थे. यहां पर पुलिस के द्वारा किसानों के ऊपर लाठी चार्ज किया गया था. उसके बाद आक्रोशित होकर किसानों ने इस छोटी सी रैली को एक बड़े किसान आंदोलन में बदल दिया था.

क्या है रैली के राजनीतिक मायने?:इस रैली के राजनीतिक मायने भी निकाले जा रहे हैं. क्योंकि इस रैली में कई राजनीतिक पार्टियों के बड़े नेता पहुंचेंगे जो गुरनाम सिंह के द्वारा आमंत्रित किए गए हैं. इन नेताओं में जयंत सिंह, पूरा गवर्नर सत्यपाल मलिक और समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि करने के लिए कोई बड़े नेता इसमें भाग लेने जा रहे हैं. वहीं, रैली को लेकर गुरनाम सिंह के द्वारा दावा किया जा रहा है कि यह रैली एक बार फिर से इतनी बड़ी साबित होगी. रैली के माध्यम से किसान सरकार को अपनी ताकत दिखाएंगे. इस रैली को कई मुद्दों के लिए रखा गया है. चाहे वह न्यूनतम समर्थन मूल्य हो या किसान की अन्य जो मांगें हैं वह कब तक पूरी होगी.

रैली में क्या फैसला लेंगे गुरनाम सिंह चढूनी?: इस रैली में सरपंच संगठन, बेरोजगार युवा, मजदूर, किसान सभी को भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है. यही वजह है कि इस रैली को कई नजरिए से देखा जा रहा है कि क्या एक बार फिर गुरनाम सिंह चढूनी राजनीतिक पार्टी का दामन थामने जा रहे हैं, क्योंकि पहले भी राजनीति पार्टी में शामिल होकर चुनाव लड़ चुके हैं. देखने वाली बात यह होगी कि इस रैली में कितने लोग शामिल होते हैं और यहां से गुरनाम सिंह क्या बड़ी घोषणा करते हैं.

आज पिपली में भारतीय किसान यूनियन चढूनी ग्रुप की जन आक्रोश रैली.

ये भी पढ़ें:संयुक्त किसान मोर्चा ने फिर किया राष्ट्रीय स्तर के आंदोलन का ऐलान, आज होने वाली गुरनाम चढूनी की रैली पर क्या बोले राकेश टिकैत?

ये भी पढ़ें:सुप्रीम कोर्ट ने पराली प्रबंधन पर क्यों की हरियाणा सरकार की सराहना? पंजाब सरकार को भी दी सीख लेने की सलाह, जानें पूरा मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details