हरियाणा

haryana

अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती: धर्म नगरी में किताबों का संगम, खरीद सकते हैं हिंदी में अनुवादित कुरान

By

Published : Dec 2, 2019, 10:51 AM IST

अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती पर कुरुक्षेत्र में किताबों का अनोखा संगम लगा है. यहां सभी धर्मो की धार्मिक किताबें मिल रही हैं. साथ ही अहमदिया मुस्लिम जमात की तरफ से बुक फेयर लगाया गया है जिसमें हिंदी में अनुवादित कुरान भी मिल रही है.

international geeta festival kurukshetra
international geeta festival kurukshetra

कुरुक्षेत्र: देश और दुनिया को मोहब्बत का संदेश देने के लिए हिंदी में अनुवादित कुरान को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोग अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव में पहुंचे है. इस समुदाय का कहना है कि पवित्र ग्रंथ गीता और कुरान में मोहब्बत और शांति का संदेश निहित है.

गीता जयंती महोत्सव में हिंदी में अनुवादित कुरान
उनका कहना है कि कुरान ही नहीं बल्कि किसी भी धर्म की शिक्षा कट्टरवाद, आतंकवाद और मारकाट का संदेश नहीं देती. प्रत्येक धर्म की शिक्षा में मोहब्बत का संदेश ही समाया हुआ है. इसी मोहब्बत और शांति के संदेश को लेकर गीता जयंती महोत्सव में अहमदिया मुस्लिम जमात के अनुयायी देश के कोने-कोने से यहां आ रहे हैं.

अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती, देखें वीडियो

2015 से जमात अहमदिया का बुक फेयर
बटाला के गांव ध्यान से आए मोहम्मद शाद और संस्था के प्रचारक मोहम्मद आरिफ भट्टी कुरान शरीफ की शिक्षा को जन जन तक पहुंचाने के लिए यहां पहुंचे हैं. अहमदिया मुस्लिम जमात भारत के मुबारक शाह और मोहम्मद आरिफ भट्टी ने बातचीत करते हुए बताया कि जमात अहमदिया 2015 से गीता जयंती महोत्सव में बुक फेयर लगा रहे हैं. जमात ए अहमदिया विश्व के 212 देशों में शांति, मोहब्बत और भाईचारे का संदेश दे रही है.

ये भी पढे़ं: -अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती: रविवार को पहुंचे 50 हजार लोग, जमकर थिरके पर्यटक

70 भाषाओं में कुरान का अनुवाद
कुरान शरीफ का 70 से ज्यादा भाषाओं में अनुवाद किया गया है. धार्मिक ग्रंथों का कोई मोल नहीं होता इसलिए सिर्फ प्रिंटिंग का जितना खर्च उतना ही खर्च कुरान शरीफ का रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details