हरियाणा

haryana

By

Published : Dec 8, 2019, 3:05 PM IST

ETV Bharat / state

हैदराबाद गैंगरेप एनकाउंटरः सिंगर अभिजीत का बयान, 'पब्लिक के बीच रेपिस्ट को गोली मारनी चाहिए'

बॉलीवुड सिंगर अभिजीत ने कहा कि हमारे देश में भी कड़े कानून को बनाया जाए ताकि लोग इस तरह से अपराध करने से पहले ही घबरा जाएं. उन्होंने ये भी कहा कि हैदराबाद की तरह ही हर रेपिस्ट को पब्लिक के बीच लाकर गोली मारकर मौत के घाट उतर देना चाहिए क्योंकि यही उसकी सजा है.

hyderabad gangrape encounter
हैदराबाद गैंगरेप एनकाउंटर पर सिंगर अभिजीत का बयान

कुरुक्षेत्रःजाने-माने बॉलीवुड सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य की हैदराबाद एनकाउंटर पर प्रतिक्रिया सामने आई है. अभिजीत भट्टाचार्य ने कहा कि दुखद खबरों के बीच इसे सुखद समाचार कहा जा सकता है. उन्होंने कहा कि रेपिस्ट को तो पब्लिक के सामने ही गोली मार देनी चाहिए. अभिजीत कुरुक्षेत्र में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती के सांस्कृतिक संध्या में भाग लेने पहुंचे थे.

हैदराबाद की तरह गोली मारनी चाहिए
अभिजीत ने कहा कि हमारे देश में भी कड़े कानून को बनाया जाए ताकि लोग इस तरह से अपराध करने से पहले ही घबरा जाएं. उन्होंने ये भी कहा कि हैदराबाद की तरह ही हर रेपिस्ट को पब्लिक के बीच लाकर गोली मारकर मौत के घाट उतार देना चाहिए क्योंकि यही उसकी सजा है. हालांकि उन्होंने ये भी कहा है कि इस तरह के मामलों में पुलिस के पुख्ता सबूत होने चाहिए ताकि किसी निर्दोष की हत्या ना हो.

हैदराबाद गैंगरेप एनकाउंटर पर सिंगर अभिजीत का बयान

विदेशों में है इस अपराध की कड़ी सजा
बॉलीवुड सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य ने हैदराबाद ने आगे कहा कि दुबई में तो रेपिस्ट को जनता के बीच में शूट किया जाता है और यहां भी रेपिस्ट को पब्लिक के सामने ही गोली मार देनी चाहिए. सिंगर ने कहा कि विदेशों में इस अपराध की ऐसी सजा है कि लोगों में इसका खौफ बना रहता है. कोई भी ऐसी हैवानियत करने से पहले सोचता है. यही कारण है कि विदेशों में ऐसे अपराध कम पाए जाते हैं.

ये है मामला
गौरतलब है कि हैदराबाद में 25 वर्षीय वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप और हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए चार आरोपी शुक्रवार सुबह पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए. चारों आरोपियों की आयु 20 से 24 वर्ष थी. उनमें से एक लॉरी चालक था और बाकी हेल्पर थे. उन्हें 29 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था. आरोपियों ने गैंगरेप के बाद डॉक्टर की गला दबाकर हत्या कर दी थी और बाद में शव को जला दिया था. आरोपियों को सात दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था.

ऐसे ढेर हुए दिशा के आरोपी
पुलिस के मुताबिक घटना सुबह की है. जांच के लिए पुलिस आरोपियों को क्राइम सीन रिक्रिएट करने के लिए घटनास्थल पर ले गई थी. तभी आरोपियों ने पुलिस से हथियार छीने और पुलिस पर गोलियां चलाईं. आरोपियों ने भागने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस ने जवाब में गोलियां चलाईं. इस दौरान चारों आरोपी मारे गए. इस घटना में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details