हरियाणा

haryana

करनाल प्रॉपर्टी भ्रष्टाचार मामला: तहसीलदार के बाद अब नगर निगम का SE और उसका असिस्टेंट गिरफ्तार

By

Published : Mar 15, 2022, 2:23 PM IST

Updated : Mar 15, 2022, 3:45 PM IST

करनाल में टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग में भ्रष्टाचार के मामले में रोज किसी ना किसी की गिरफ्तारी हो रही है. हाल ही विजिलेंस विभाग ने भ्रष्टाचार मामले में करनाल के तहसीलदार को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद अब सिविल लाइन थाना की टीम ने मंगलवार को करनाल नगर निगम के वरिष्ठ अभियंता (SE) दीपक किंगर और उसके असिस्टेंट को भी गिरफ्तार कर (karnal SE arrest) लिया है.

karnal municipal corporation SE arrest
karnal SE arrest

करनाल: जिले में एनओसी और अवैध कॉलोनियों में तोड़फोड़ के नाम पर चल रहे पैसे की वसूली मामले में रोज नए खुलासे हो रहे हैं. ऐसे में थाना सिविल लाइन थाना पुलिस ने मंगलवार को करनाल नगर निगम के SE दीपक किंगर और उसके असिस्टेंट विकास को गिरफ्तार कर (karnal SE arrest) लिया है. बता दें कि पूरे मामले में विजिलेंस ने पिछले दिनों नगर निगम के डीटीपी विक्रम कुमार को 5 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था.

जिसके बाद उनके पास से 78 लाख रुपये से अधिक की नकदी व अन्य दस्तावेज बरामद किए गए हैं. मामले में कार्रवाई करते हुए विजिलेंस विभाग की टीम ने सोमवार को पूछताछ के आधार पर करनाल के तहसीलदार को गिरफ्तार किया था. वहीं करनाल पुलिस ने प्रॉपर्टी भ्रष्टाचार के मामले में एक और बड़ी कार्रवाई करते हुए नगर निगम करनाल के एसई और उसके असिस्टेंट को भी गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि दीपक किंगर करनाल स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के नगर निगम स्थित चार्जधारी रहे है. गौरतलब है कि दीपक किंगर का पहले भी रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल हुआ था. जिसके बाद दीपक और उसके पीए को सस्पेंड कर दिया गया था. हालांकि आला अधिकारियों के संरक्षण के कारण दीपक को फिर से बहाल कर दिया गया था.

क्या है पूरा मामला- बीते 11 मार्च को विजिलेंस की टीम ने टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के अधिकारी यानी DTP को गिरफ्तार किया था. विजिलेंस की टीम ने विक्रम कुमार को 5 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था. विजिलेंस की टीम ने विक्रम कुमार के ड्राइवर को भी 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया (karnal bribery case) था. खबर थी कि कच्ची कॉलोनी को ना तोड़ने की एवज में पैसों की डिमांड हुई थी. मामले में विक्रम ने पांच लाख रुपये की डिमांड की थी. पहले भी विक्रम कुमार पर रिश्वत के कई बार आरोप लगे चुके हैं. वहीं सोमवार को करनाल के तहसीलदार राजबक्ष सिंह को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें-करनाल में भ्रष्टाचार के मामले में बड़ी कार्रवाई, विजिलेंस ने तहसीलदार को किया गिरफ्तार

बता दें कि विजिलेंस विभाग की इस कार्रवाई से पूरे जिले के भ्रष्ट अधिकारियों के हाथ पैर फूले हुए है. ऐसे में मिली जानकारी के अनुसार विजिलेंस विभाग प्रोपर्टी भ्रष्टाचार के मामले में कई आला अधिकारियों की गिरफ्तारी भी कर सकता है. सूत्रों की मानें तो करनाल के कई आला अधिकारी मामले को लेकर विजिलेंस विभाग की रडार पर है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

Last Updated : Mar 15, 2022, 3:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details