हरियाणा

haryana

करनाल: पहली और दूसरी कक्षा के स्कूल खुले, बहुत कम संख्या में दिखे बच्चे

By

Published : Mar 1, 2021, 5:20 PM IST

अध्यापक ने बताया कि कुछ अभिभावकों के मन में अभी भी डर है तो कम संख्या में बच्चे स्कूल आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि स्कूल के स्टाफ में थोड़ा बहुत डर है क्योंकि वो नहीं जानते कि बच्चों के माता-पिता और उनके परिवार की क्या हिस्ट्री है.

schools reopen in Karnal
पहली और दूसरी कक्षा के स्कूल खुले

करनाल: कोरोना काल में करीब एक साल के बाद आज यानी एक मार्च से हरियाणा में पहली कक्षा से स्कूल खुले चुकें हैं, हालांकि पिछले एक महीने से हरियाणा सरकार और हरियाणा शिक्षा विभाग ने पहले छठी से 12वीं, फिर तीसरी से पांचवी तक के स्कूल खोलने के आदेश जारी किए दिए थे लेकिन आज से पूरे हरियाणा में प्राइवेट और सरकारी स्कूल में पहली कक्षा से स्कूल खुल चुकें हैं.

ये भी पढ़ें:सिरसा: पहली और दूसरी कक्षा के खुले स्कूल, कोरोना गाइडलाइंस का हो रहा पालन

ईटीवी भारत ने आज स्कूलों का जायजा लिया और देखा की कितने प्रतिशत बच्चे स्कूल में आए हैं. स्कूल में आए बच्चों की संख्या को देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है कि अभी भी बहुत से माता-पिता कोरोना वायरस के डर से अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजना चाहते.

पहली और दूसरी कक्षा के स्कूल खुले, बहुत कम संख्या में दिखे बच्चे

वहीं स्कूल में हमने बच्चों से जाना कि वो कोरोना के बारे में क्या जानते हैं और उनके अभिभावकों और अध्यापकों ने उनको कोरोना से बचने के लिए कैसे गाइड किया है तो ज्यादातर बच्चों को कोरोना वायरस के बारे में पता था लेकिन कुछ बच्चे इसके बारे में नहीं जानते थे. हालांकि स्कूल का स्टाफ बच्चों को पूरी तरह से गाइड कर रहा था और बच्चे भी सभी नियमों का पालन कर रहे थे.

पहली और दूसरी कक्षा के स्कूल खुले, बहुत कम संख्या में दिखे बच्चे

इस दौरान स्कूल के अध्यापक ने बताया कि कुछ अभिभावकों के मन में अभी भी डर है तो कम संख्या में बच्चे स्कूल आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि स्कूल के स्टाफ में थोड़ा बहुत डर है क्योंकि वो नहीं जानते कि बच्चों के माता-पिता और उनके परिवार की क्या हिस्ट्री है, अगर कोई कोरोना की चपेट में आया तो खतरा बढ़ सकता है.

पहली और दूसरी कक्षा के स्कूल खुले

ये भी पढ़ें:LIVE: कुरुक्षेत्र में पहली और दूसरी कक्षा के लिए भी खुले स्कूल

अध्यापक ने बताया कि इन सब बातों को ध्यान में रखतें हुए सभी नियमों का पालन किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि जब बच्चे स्कूल में प्रवेश करते हैं तो उनके हाथ सेनेटाइजर से साफ करवाए जातें हैं, फिर उनकी थर्मल स्कैनिंग की जाती है और साथ ही सभी बच्चों को मास्क लगाने के आदेश के साथ सोशल डिस्टेन्स का पालन करने को कहा जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details