हरियाणा

haryana

करनाल में नशा तस्कर गिरफ्तार, आरोपी के कब्जे से 90 पत्ते प्रतिबंधित गोलियों के बरामद

By

Published : Jun 18, 2023, 10:29 PM IST

करनाल पुलिस ने रविवार को एक नशा तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से नशीला पदार्थ भी बरामद किया गया है. आरोपी पर पहले भी कई मामले दर्ज हैं.

Drug smuggler arrested in Karnal
करनाल में नशा तस्कर गिरफ्तार

करनाल:हरियाणा में लगातार नशा तस्करी के मामले बढ़ते जा रहे हैं. पुलिस प्रशासन ने भले ही नशा तस्करों पर नकेल कसने के तमाम दावे किए हों. लेकिन नशा तस्कर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. रविवार को पुलिस ने एक नशा तस्कर को पक्का खेड़ा मोड़ करनाल से गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से नशीले कैप्सूलों को भी पुलिस टीम ने कब्जे में लिया है. आरोपी की पहचान बख्शीश सिंह उर्फ गौरी के रूप में हुई है. आरोपी पक्का खेड़ा थाना असंध जिला करनाल का रहने वाला है. पुलिस ने आरोपी को

ये भी पढ़ें:Drug Trafficking in Karnal: करनाल में दो तस्कर गिरफ्तार, एसी लदे कैंटर में महाराष्ट्र से ला रहे थे डोडा पोस्त

पुलिस अधीक्षक शशांक ने बताया कि आरोपी की तलाशी ली गई तो उसके पास से पॉलिथीन में से 90 पत्ते प्रतिबंधित ट्रामाडोल के बरामद किए गए. जिनमें से कुल 900 कैप्सूल ट्रामाडोल के बरामद हुए. इस संबंध में आरोपी के खिलाफ थाना असंध में मामला दर्ज किया गया. तफ्तीश के दौरान आरोपी से पूछताछ व अन्य विश्वसनीय साक्ष्यों के आधार पर जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी इस तरह की वारदातों में संलिप्त रहने का आदतन अपराधी है.

आरोपी खुद नशा करने का आदी है और खर्च चलाने के लिए प्रतिबंधित कैप्सूलों को सस्ते दाम पर खरीद कर लोगों को महंगे दाम पर बेचने का भी काम करता है. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह प्रतिबंधित कैप्सूल को निसिंग के एरिया के एक गांव के एक व्यक्ति से करीब 1500 रुपए प्रति पत्ते के हिसाब से खरीदता है और आगे नशे के आदि लोगों को 1800 रुपए प्रति पत्ते के हिसाब से बेचता है.

ये भी पढ़ें:अंतरराज्यीय नशा तस्करी गिरोह के 4 सदस्य गिरफ्तार, 68 किलो डोडा पोस्त बरामद

जांच में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपी के खिलाफ पहले भी 13 मामले आबकारी अधिनियम, एनडीपीएस एक्ट व लड़ाई झगड़े के दर्ज हैं. इनमें अधिकतर मामले आबकारी अधिनियम के हैं. आरोपी को आज पेश अदालत करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. जिस व्यक्ति से आरोपी प्रतिबंधित नशीले कैप्सूल खरीदता था, उस व्यक्ति की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं. पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है. जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details