हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

करनाल में अपहरण के बाद बीकॉम छात्र की हत्या, किडनैपिंग के एक घंटे के अंदर उतारा मौत के घाट

करनाल के घरौंडा में एक छात्र की अपहरण करके हत्या (Student Murdered in Karnal Gharaunda) कर दी गई. घरौंडा के मलिकपुर जाने वाली सड़क पर उसका शव बरामद हुआ. शव मिलने से करीब एक घंटे पहले ही उसे किडनैप किया गया था.

By

Published : May 8, 2023, 9:21 AM IST

Student murdered in Karnal Gharaunda
Student murdered in Karnal Gharaunda

करनाल: घरौंडा के वार्ड संख्या 3 निवासी बीकॉम के छात्र रंजन की अज्ञात युवकों ने अपहरण करके हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि रविवार की रात करीब आठ बजे रंजन अपने दोस्तों के साथ मैच देखकर घर लौट रहा था. परिजनों ने बताया कि एक युवक रंजन को अपने साथ पार्क की तरफ लेकर गया. वहां रेलवे स्टेशन के पास खड़ी गाड़ी में पहले से मौजूद 3-4 युवकों ने उसे जबरदस्ती गाड़ी में घसीट लिया और उसका अपहरण करके ले गए.

परिजनों ने छात्र के किडनैपिंग की सूचना पुलिस को दी. पुलिस युवक को तलाश रही थी उसी दौरान रात करीब 9 बजे जानकारी मिली की रंजन का शव मलिकपुर रोड पर पड़ा हुआ है. घरवालों का कहना है कि रंजन की किसी से कोई रंजिश नहीं थी. कॉलेज में क्या हुआ उसकी जानकारी भी उन्हें नहीं थी. मृतक छात्र रंजन का परिवार मूल रूप से बिहार के गोपालगंज जिले का रहना वाला है. उसकी उम्र 18 साल थी. उसके पिता संजय जूता कंपनी में काम करते हैं. पिछले दस वर्षो से संजय अपने परिवार के साथ घरौंडा में रह रहा था.

घरौंडा की इसी रोड पर युवक का शव मिला था.

वहीं इस हत्या में पुलिस की बड़ी लापरवाही देखने को मिली. अपहरण और हत्या की सूचना मिलने के बाद घरौंडा थाना प्रभारी सज्जन कुमार घटनास्थल पर पहुंचे. पुलिस ने हत्या जैसे संगीन मामले में बिना किसी फोरसिंक जांच के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. रात करीब साढ़े ग्यारह बजे पुलिस का शव वाहन डेड बॉडी को वारदात स्थल से उठाकर ले गया. लेकिन जब जांच के लिए फोरसिंक टीम के आने की सूचना मिली तो पुलिस छात्र के शव को लेकर दोबारा घटनास्थल पर पहुंची. उसके बाद फोरेंसिक एक्सपर्ट ने शव की छानबीन की.

घटनास्थल पर छानबीन करती पुलिस.

घरौंडा थाना प्रभारी सज्जन सिंह ने बताया कि पुलिस को मलिकपुर रोड पर एक शव पड़े होने की जानकारी मिली थी. जिसकी शिनाख्त रंजन के रूप में हुई है. मृतक की उम्र करीब 18 साल है. वो बीकॉम द्वितीय वर्ष का छात्र है. परिजनों ने बताया कि उसको करीब 1 घंटे पहले ही किडनैप किया गया था. इसकी सूचना पुलिस को दे दी गई थी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में भिजवा दिया है. परिजनों के बयान भी दर्ज कर लिए गए हैं. आरोपियों को पकड़ने के लिए 5 पुलिस टीम गठित कर दी गई है.

ये भी पढ़ें-करनाल में चाचा की हत्या का आरोपी गिरफ्तार, जमीनी विवाद के कारण दी थी वारदात को अंजाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details