हरियाणा

haryana

कैथल में दो नशा तस्कर गिरफ्तार, 5 लाख की कीमत की अफीम बरामद

By

Published : Oct 4, 2022, 4:54 PM IST

जिला पुलिस की नशा तस्करों पर कार्रवाई लगातार जारी है. स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट कैथल ने दो नशा तस्करों को पकड़ा है. करीब 5 लाख रुपए की कीमत की 1 किलो 500 ग्राम अफीम और 27 किलोग्राम चूरा पोस्त बरामद किया गया है.

Two drug smugglers caught in Kaithal
Two drug smugglers caught in Kaithal

कैथल: जिले में नशा तस्करों पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है. कैथल में नशा तस्कर पर कार्रवाई की गई है. स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट कैथल (Special Detective Unit Kaithal) ने दो नशा तस्करों को पकड़ा है. उनके पास से 1 किलो 500 ग्राम अफीम और 27 किलोग्राम चूरा पोस्त बरामद किया है जिसकी कीमत पांच लाख रुपये तक आंकी जा रही है.

स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट प्रभारी ने कैथल के संगतपुरा रोड पर गश्त कर रही थी. गश्त के दौरान पुलिस को सूचना मिली कि संगतपुरा रोड से अफीम की सप्लाई होती है. पुलिस को सूचना मिली थी कि खाद्य पदार्थों की आड़ में आरोपी ट्रक में अफीम की तस्करी भी करते हैं. तस्कर मध्यप्रदेश, मुबंई, राजस्थान जैसे अन्य राज्यों से ट्रक के जरिए खाद्य पदार्थों की सप्लाई करते हैं और हरियाणा और पंजाब में नशीला पदार्थ चूरा पोस्त और अफीम की तस्करी भी करते हैं.

सूचना मिलते ही पुलिस संगतपुरा रोड पर एक्टिव हो गई और तस्करों की गाड़ी का इंतजार करने लगी. पुलिस ने पूरी मुस्तैदी के साथ खनौरी संगतपुरा रोड पर नाकाबंदी कर दी. जैसे ही तस्कर की गाड़ी वहां पहुंची पुलिस गाड़ी को रुकवाकर पूछताछ की. गाड़ी की तलाशी लेने पर 1 किलो 500 ग्राम अफीम और 27 किलोग्राम चूरा पोस्त बरामद किया. पुलिस ने गाड़ी दो तस्करों को काबू (drug smugglers arrested in Kaithal) में ले लिया है.

यह भी पढ़ें-रेवाड़ी में नशा तस्कर की 47 दुकानों पर चला बुलडोजर, पुलिस फोर्स रही मौजूद

बता दें कि ड्राइवर की सीट के पीछे से 2 प्लास्टिक के कट्टे और एक पॉलीथिन बरामद (drug smuggling in kaithal) हुई थी, जिसमें नसे का सामान मौजूद था. आरोपी तस्कर सलेमपुर के रहने वाले हैं. तस्करों का नाम सतनाम सिंह उर्फ सत्ता और जोनी कुमार है. थाना सदर में मामला दर्ज करके दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट तहत कार्रवाई की है और ट्रक को जब्त कर लिया गया है. प्रारंभिक जांच में सामने आया कि आरोपी चेन्नई से ट्रक में पपीता लोड करके लाए थे, जहां रास्ते में मध्य प्रदेश से दोनों आरोपियों ने सलाह करके चूरा पोस्त और अफीम खरीदी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details