हरियाणा

haryana

कैथल: दलित सम्मेलन में सुरजेवाला का बयान, 'बीजेपी संविधान खत्म करके वर्ण व्यवस्था लाना चाहती है'

By

Published : Sep 1, 2019, 9:03 PM IST

कांग्रेस नेता और कैथल से विधायक रणदीप सुरजेवाला ने रविवार को दलित सम्मेलन को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला.

रणदीप सुरजेवाला, राष्ट्रीय प्रवक्ता, कांग्रेस

कैथल: जिले के रामलीला ग्राउंड में दलित चेतना सम्मेलन ने कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और कैथल विधायक रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा पर जमकर हमला बोला है.

दलित चेतना सम्मेलन में सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी संविधान को खत्म कर वर्ण व्यवस्था लाना चाहती है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में साढे 600 साल पुराना संत गुरु रविदास जी का मंदिर गिराना उसी षड्यंत्र का हिस्सा है.

गुरु रविदास का मंदिर गिराना उसी षड्यंत्र का हिस्सा, देखें वीडियो

उन्होंने कहा कि संविधान पर बीजेपी ने आक्रमण किया है, गरीबों के अधिकारों पर बीजेपी षड्यंत्र के तहत आक्रमण कर रही है. उन्होंने कहा कि साढे 600 साल पुराने गुरु रविदास जी के मंदिर को गिराना उसी षड्यंत्र का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी संविधान को खत्म कर एक बार फिर वर्ण व्यवस्था लाना चाहती है.

उन्होंने बीजेपी को चेतावनी दी कि बीजेपी दलित अधिकारों के दमन से बाज आए. वरना जिस दिन गरीब खड़ा हो जाएगा, उस दिन सरकार को नेस्तनाबूद करना बहुत छोटी बात होगी.

वो यही नहीं रुके उन्होंने कहा कि हर 12 मिनट में एक दलित पर इस देश में आक्रमण हो रहा है. यहां तक हरियाणा में तो दलित विधायक ही सुरक्षित नहीं, वो भी अपमानित होने को मजबूर हैं. मुख्यमंत्री की मौजूदगी में उनको अपमानित किया जाता है. ऐसे में एक गरीब के लिए एजेंडा तैयार करने की जरूरत है.

‘आटा दाल चीनी’ स्कीम करेंगे लागू
उन्होंने कहा कि आज पूरे प्रदेश में 'आटा दाल चीनी स्कीम' की जरूरत है और विधानसभा 2019 में कांग्रेस के घोषणा पत्र में ये एजेंडा होगा ताकि 14 लाख दलितों परिवार में पीले और गुलाबी राशन कार्ड भेदभाव खत्म हो जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details