हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

शहर को जल्द मिलेगी प्राकृतिक गैस और सीएनजी की सौगात, प्राइवेट कंपनी ने लिया जिम्मा

कैथल जिले में प्राकृतिक गैस की सप्लाई के लिए एक प्राइवेट कंपनी ने 200 करोड रुपए की लागत से प्रोजेक्ट को पूरा करने का जिम्मा उठाया है. जिससे शहर के लोगों के 10000 घरों को सीधा लाभ मिल सकेगा. शनिवार के दिन इस परियोजना की घोषणा के अवसर पर जिला उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने भी शिरकत की

By

Published : Mar 9, 2019, 2:10 PM IST

प्राकृतिक गैस परियोजना की घोषणा

कैथल: शहर को प्रदुषण से बचाने कि लिए एक प्राइवेट कंपनी ने 200 करोड़ की लागत से बनने वाले प्रोजेक्ट का जिम्मा उठाया है. जिला उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने सिटी गैस परियोजना के निष्पादन घोषणा कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि बोलते हुए कहा कि इस प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द पूरा करना बहुत जरुरी है.

उन्होंने कहा कि गैस योजनाओं के पूरा होने से शहर के लोगों को और विशेषकर ग्रहणी को सीधा लाभ पहुंचेगा. साथ ही कहा कि प्राकृतिक गैस पर्यावरण के लिए भी लाभकारी है. शहर को हरा भरा और प्रदूषण रहित रखना हम सब का कर्तव्य है.

हमने अपने आसपास के परिवेश में अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए. साथ हीकहा कि प्राकृतिक गैस भी प्रदूषण को रोकने में सकारात्मक पहल है और यह ईंधन सुरक्षित है. इस प्राकृतिक गैस के साथ-साथ सीएनजी पंप भी लगाए जाएंगे जो पर्यावरण को शुद्ध व प्रदूषण को रोकने में कारगर साबित होंगे.

डॉ प्रियंका सोनी, उपायुक्त

कंपनी के प्रबंध निदेशक एस रंगनाथन ने कहा कि यह सारे वासियों के लिए एक सौगात है. इससे शहरवासियों का पर्यावरण भी शुद्ध होगा साथ ही खर्चे में भी कमी आएगी क्योंकि यह पेट्रोल ,डीजल और एलपीजी इन सब से सस्ती पड़ती है. साथ ही बताया कि 1 साल तक ये प्रोजेक्ट बनकर तैयार हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details