हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

देवेंद्र बबली पर बवाल: कैथल में गुस्साए किसानों ने NH-152 किया जाम

गुरुवार को देवेंद्र बबली से गुस्साए किसानों ने कैथल के तितरम मोड़ पर जाम लगा दिया. किसानों ने कहा कि बबली के खिलाफ केस दर्ज होना चाहिए. साथ ही गिरफ्तार किए गए किसानों को रिहा किया जाए.

By

Published : Jun 3, 2021, 2:44 PM IST

kaithal farmers protest
kaithal farmers protest

कैथल: टोहाना से जेजेपी विधायक देवेंद्र बबली के विरोध में किसानों ने रोड जाम करना शुरू कर दिया है. पहले टोहाना, फिर हिसार और अब कैथल में भी किसानों ने नेशनल हाईवे-152 तितरम मोड़ पर जाम लगा दिया. कसानों ने विधायक देवेंद्र बबली और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

किसानों का आरोप है कि विधायक द्वारा किसानों को गाली दी गई. उन्होंने कहा कि जब तक गिरफ्तार किसानों को रिहा नहीं किया जाता तब तक प्रदर्शन जारी रहेंगे. संयुक्त किसान मोर्चा के भरत सिंह बेनीवाल और सोहन सिंह पूनिया ने कहा कि किसान हर जगह शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहे हैं.

देवेंद्र बबली पर बवाल: कैथल में गुस्साए किसानों ने NH-152 किया जाम

ये भी पढे़ं-जेजेपी नेता देवेंद्र बबली के आवास का घेराव करने के आरोप में गिरफ्तार 27 किसानों को मिली जमानत

उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र प्रणाली में आंदोलन करना उनका हक है. लेकिन भाजपा सरकार किसानों के आंदालन से परेशान हो चुकी है. इसलिए आए दिन किसानों के साथ भापजा के नेता, विधायक, सांसद, मंत्री बदसलूकी कर रहे हैं. सरकार कभी किसानों पर लाठी चलवाती है तो कभी आंसू गैस छोड़ती है.

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन कृषि कानून किसानों को बर्बाद करने वाले हैं. किसान अपनी ही जमीन पर मजदूर बन कर रह जाएंगे. प्रधानमंत्री ये कानून केवल अंबानी और अडानी को लाभ पहुंचाने के लिए लागू करना चाहते हैं. उन्हें किसानों की तनिक भी चिंता नहीं है.

ये भी पढे़ं-जेजेपी विधायक देवेंद्र बबली के खिलाफ लामबंद फोगाट खाप, दिया तीन दिन का अल्टीमेटम

ABOUT THE AUTHOR

...view details