हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर बीजेपी के एक पोस्टर ने करा दी पार्टी की किरकिरी

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के मौके पर कैथल में आयोजित एक कार्यक्रम में पोस्टर पर छपे गलत नाम को लेकर बीजेपी विधायक की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. दीवार पर लगे पोस्टर में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जगह 'दीनदलाल' लिखा हुआ था. गलत नाम की ये तस्वीर अब हर जगह वायरल हो रही है.

By

Published : Sep 28, 2020, 7:17 AM IST

huge mistake in pandit deendayal upadhyay poster in bjp program
बीजेपी के कार्यक्रम में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के लगे पोस्टर में हुई भारी गलती, फोटो हुई वायरल

कैथल: हरियाणा में इन दिनों भारतीय जनता पार्टी के लिए कुछ ठीक नहीं चल रहा है. पहले कृषि अध्यादेश को लेकर किसानों की नाराजगी देखने को मिली, फिर रही सही कसर एक कार्यक्रम के दौरान पंडित दीनदयाल उपाध्याय के एक पोस्टर ने पूरी कर दी.

पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम में भारी गलती

दो दिन पहले कैथल के आरकेएसडी कॉलेज में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के मौके पर कार्याक्रम आयोजित किया गया था. जिसमें लगे पोस्टर पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जगह पंडित 'दीनदलाल' उपाध्याय लिखा हुआ था. पोस्टर पर लिखा गलत नाम अब हर जगह चर्चा का विषय बना हुआ है. कार्यक्रम के दौरान बीजेपी के बुद्धिजीवियों के बीच इतनी बड़ी गलती हुई और दीवार पर लगे इतने बड़े पोस्टर पर किसी का ध्यान क्यों नहीं गया.

कार्यक्रम में विधायक लीला राम के साथ मुख्य वक्ता स्वामी रवि गिरी महाराज शिरकत करने पहुंचे थे और इस दौरान दोनों ने मंच से अपने विचार भी रखे थे, लेकिन मंच से लोगों को संबोधित करना और उनकी तालियों की गड़-गड़ाहट सुनने में विधायक जी इतने मस्त थे कि जिस शख्सियत की जयंती पर ये कार्यक्रम रखा गया था, उनके ही नाम में इतनी बड़ी गलती को वो देख नहीं पाए.

बीजेपी विधायक की हुई किरकरी

गौरतलब है कि कार्यक्रम की तस्वीरें जनसंपर्क सूचना विभाग ने भी जारी की थी. अभी इस पोस्टर को लेकर गलती किसकी है, ये अभी पता नहीं लग पाया है. लेकिन इस पोस्टर से कैथल बीजेपी की पूरी किरकरी हुई है. हालांकि कई बार ऐसे मामले सामने आए है, जहां कोई भी पार्टी हो उनसे पोस्टर को लेकर गलतियां हुई है, लेकिन ये राजनीति है और राजनीति में छोटी सी गलती पर विपक्ष के नेता हावी होने का कोई मौका नहीं छोड़ते.

ऐसी बड़ी गलतियों से ये भी साबित होता है कि कुछ नेता सिर्फ सुर्खियों में आने के लिए या फोटो खिंचवाने की होड़ में लगे रहते हैं, वो जनता की छोटी सी छोटी समस्या को सुलझाने की बात करते हैं, लेकिन एक बड़ी सी दीवार पर एक लगे बड़े से पोस्टर पर शख्सियत के नाम में गलती किसी को दिखाई नहीं देती.

ये भी पढ़िए: कांग्रेस ने बरोदा के लोगों का केवल शोषण किया- कृषि मंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details