हरियाणा

haryana

कैथल में 35 छात्रों के संक्रमित मिलने पर बोले सीएमओ- अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है

By

Published : Mar 8, 2021, 6:49 PM IST

हरियाणा के कैथल जिले में कोरोना वायरस एक बार फिर पैर पसार रहा है. दो दिनों में 35 स्कूल छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जिसके बाद से कैथल जिला स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. इसी को लेकर ईटीवी भारत हरियाणा की टीम ने सीएमओ डॉ. ओमप्रकाश से बात की.

kaithal school student corona positive
kaithal school student corona positive

कैथल:सोमवार को गांव खरका के राजकीय स्कूल में 12 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. रविवार को इसी स्कूल के 23 बच्चे और पांच अध्यापक संक्रमित पाए गए थे. वहीं अगर बात कैथल जिले में मिले कोरोना संक्रमितों की करें तो सोमवार को 22 कोरोना पॉजिटिव मिले.

आज मिले रोगियों में से 16 को नागरिक अस्पताल, पांच को होम आइसोलेट और एक को मोहाली भेजा गया है. सिविल सर्जन डॉ. ओम प्रकाश ने बताया कि इस समय यहां कोरोना रोगियों की कुल संख्या 4075 हो चुकी है, जिनमें से 3901 रोगी स्वस्थ हो चुके हैं. उन्होंने बताया कि इस समय 119 कोरोना रोगी विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं.

क्लिक कर देखें वीडियो.

ये भी पढ़ें-कैथल के सरकारी स्कूल में फूटा कोरोना बम, एक साथ 35 बच्चे पाए गए कोरोना पॉजिटिव

सीएमओ ने बताया कि कैथल जिले में कुल 1,23,257 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं. इस समय सिविल अस्पताल में 13, होम आइसोलेशन में 89 और 17 रोगी अन्य अस्पतालों में भर्ती हैं. उन्होंने बताया कि जिले में 55 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.

सीएमओ ओमप्रकाश ने बताया कि कैथल में पॉजिटिव केसों की दर 2.52 प्रतिशत, रिकवरी दर 95.7 प्रतिशत और मृत्यु दर 1.34 प्रतिशत है. कोरोना रोगियों के संपर्क में आए अन्य लोगों का भी पता लगाया जा रहा है, ताकि उनके सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजे जा सकें.

ये भी पढ़ें-फरीदाबाद: कोरोना वायरस से अपने को खोने वाले बुजुर्गों के लिए इस क्लब की हुई शुरूआत

ABOUT THE AUTHOR

...view details