हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने कैथल के नागरिक अस्पताल का दौरा किया

अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने नागरिक अस्पताल का दौरा किया. इस दौरान राजीव अरोड़ा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत मरीजों को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ देना सुनिश्चित करें.

By

Published : Aug 22, 2019, 11:57 PM IST

अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने किया नागरिक अस्पताल का दौरा

कैथल:अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने नागरिक अस्पताल का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि अस्पताल में आने वाले मरीजों को आयुष्मान भारत योजना के तहत स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ देना सुनिश्चित करें. इसके अलावा उन्होने कहा कि एम्बुलेंस के चालकों को भी प्राथमिक चिकित्सा का प्रशिक्षण दिलाया गया था ताकि समय आने पर वह भी प्राथमिक उपचार कर सकें.

अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने किया नागरिक अस्पताल का दौरा

अस्पताल के दौरे के दौरान राजीव अरोड़ा ने मलेरिया के रोकथाम, एचआईवी एड्स और टीवी के रोकथाम के क्रिया-कलापों का फिडबैक लिया. उन्होंने डॉक्टरों को फिल्ड में जाकर लोगों को जागरुक करने के लिए निर्देश दिए.

इस संबंध में अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने कहा कि उन्होंने डॉक्टरों से आयुष्मान भारत योजना के तहत लोगों को मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली. वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए जा रहे मलेरिया के रोकथाम, एचआईवी एड्स , टीवी के रोकथाम और हेपेटाइटिस सी के रोकथामों के लिए अस्पताल द्वारा किये जा रहे प्रयासों का जायजा लिया.

उन्होंने कहा कि अस्पताल का निरीक्षण करते हुए हमने देखा कि अस्पताल में बहुत बड़ी संख्या में ओपीडी है जो की एक अच्छी बात है. निरीक्षण के दौरान उन्होने आश्वस्त किया कि अस्पताल में मशीनों और स्टाफ की कमी को जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details