हरियाणा

haryana

भारतीय जूनियर हॉकी टीम में इस बार दिखेगा 'हरियाणवी जोश', जींद के दो लाल रचेंगे इतिहास

By

Published : May 17, 2019, 8:00 PM IST

जींद के नरवाना क्षेत्र के दो बेटों ने इस बार भारतीय हॉकी टीम में जगह प्राप्त की है. दोनों ही खिलाड़ियों के घर खुशी का माहौल है.

हॉकी खेलते खिलाड़ी

जींद: नरवाना के एक नहीं दो-दो बेटे भारतीय जूनियर हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे. दोनों बेटों ने ग्रामीण हल्के नरवाना का नाम रोशन कर पूरे देश में अपनी पहचान बनाई है और लोगों में खुशी की लहर है. परिजनों ने मिठाई बांटकर अपनी इस खुशी का इजहार किया.

बता दें कि नरवाना क्षेत्र के मनदीप मोर को एक बार फिर जूनियर हॉकी टीम का कप्तान चुना गया है. वहीं अमनदीप बैनीवाल जूनियर हॉकी टीम की अग्रिम पंक्ति में भारतीय टीम के लिए खेलेंगे.

क्लिक कर देखें वीडियो

भारतीय टीम नेशनल टूर्नामेंट के लिए स्पेन जाएगी. जिसमें भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रिया, जर्मनी, नीदरलैंड और स्पेन की टीम हिस्सा लेंगी. बता दें कि मनदीप मोर इससे पहले भी भारतीय जूनियर टीम का नेतृत्व कर चुके हैं और भारतीय हॉकी टीम को पदक भी दिलवा चुके हैं, लेकिन अमनदीप बैनीवाल को भारतीय हॉकी टीम में पहली बार खेलने का मौका मिला है.

कोच संदीप ने बताया कि 10 जून से 16 जून तक नेशनल टूर्नामेंट आयोजित होने जा रहा है. उसके लिए भारतीय जूनियर हॉकी टीम में 18 खिलाड़ियों का चयन किया गया है. इस टीम में हरियाणा से चार खिलाड़ी चुने गए हैं. जिसमें एक हिसार से, एक सोनीपत से और दो खिलाड़ी नरवाना से चुने गए हैं.

खिलाड़ी अमनदीप के पिता ने बताया कि मेरे बेटे अमनदीप का भारतीय हॉकी जूनियर टीम में चयन हुआ है. मैं उसको बधाई देता हूं. जब से पता लगा कि वह भारतीय हॉकी जूनियर टीम में उसका चयन हो चुका है. पूरे परिवार में खुशी का माहौल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details