हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

जींद के व्यापारी चाहते हैं टैक्स में छूट, GST को भी आसान करने की रखी मांग

जींद के व्यापारियों को केंद्रीय बजट से कई उम्मीदें हैं. व्यापारी वर्ग को उम्मीद है कि सरकार आयकर में छूट देगी, जिससे व्यापारियों को लाभ होगा. साथ ही व्यापारी चाहते हैं कि जीएसटी को भी सरल बनाया जाए.

By

Published : Jan 30, 2020, 8:33 AM IST

जींद के व्यापारी चाहते हैं टैक्स में छूट
जींद के व्यापारी चाहते हैं टैक्स में छूट

जींद:केंद्र सरकार द्वारा 1 फरवरी को आम बजट पेश किया जाना है. इस बजट को लेकर व्यापारियों की क्या उम्मीदें हैं यही जानने के लिए ईटीवी भारत की टीम ने जींद के व्यापारियों से बातचीत की. बजट को लेकर व्यापारियों का कहना है कि सरकार को मंदी की मार झेल रहे व्यापारियों के लिए नई योजनाएं लानी चाहिए ताकि व्यापारियों का कुछ फायदा हो सके.

'कपड़ों पर लग रहे टैक्स से काम आई कमी'
व्यापारियों ने कहा कि इस बार सरकार आयकर में छूट की लिमिट को पांच से छह लाख रुपये तक कर दे तो वो व्यापारियों को बड़ा फायदा होगा और मंदी की मार में कुछ राहत मिल पाएगी. वहीं इस बजट को लेकर कपड़ा व्यापारी सावर गर्ग का कहना है कि सरकार द्वारा कपड़े के व्यापार पर पांच परसेंट टैक्स लगने से व्यापारियों के काम में कमी आई है.

जींद के व्यापारी चाहते हैं टैक्स में छूट, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- हरियाणा के युवाओं ने की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से विशेष मांग

सावर गर्ग ने कहा कि अगर सरकार ये टैक्स हटा दे तो कुछ राहत कपड़ा व्यापारियों को मिल पाएगी. वहीं व्यापारियों का ये भी कहना है कि सरकार द्वारा पहले भी व्यापारियों के लिए पेंशन योजनाएं चलाई गई थी जो कि धरातल पर नहीं उतर पाई हैं. उसको लेकर भी सरकार इस बजट में कोई प्रावधान लाए तो अच्छा रहेगा.

व्यापारियों ने GST के सरलीकरण की रखी मांग
जींद के व्यापारियों ने जीएसटी को सरल करने की भी मांग की, क्योंकि व्यापारी बाजार में आई मंदी का सबसे बड़ा कारण जीएसटी को मान रहे हैं. इसे लेकर व्यापारियों को उम्मीद है कि सरकार इस बजट सत्र में जीएसटी का सरलीकरण करेगी, ताकि व्यापारियों को मंदी से राहत मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details