हरियाणा

haryana

किसान महापंचायत में बोले टिकैत- अभी कानून वापस की बात की है, गद्दी वापस मांग ली तो क्या होगा

By

Published : Feb 3, 2021, 7:25 PM IST

Updated : Feb 3, 2021, 8:14 PM IST

जींद में हुई किसान महापंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत ने सरकार की जमकर आलोचना की. इस दौरान उन्होंने बॉर्डर्स पर कीलें लगाने के कार्रवाई की भी निंदा की.

haryana jind kissan maha panchayat of jind haryana
जींद में किसान महापंचायत

जींद:तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन अब भी जारी है. बुधवार को इस आंदोलन की आगे की रणनीति तय करने के लिए जींद में महापंचायत हुई. इस पंचायत में भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत भी पहुंचे.

इस महापंचायत में राकेश टिकैत के साथ हरियाणा के चर्चित किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी भी मंच पर मौजूद थे. इस कार्यक्रम में किसानों की भारी भीड़ ने हिस्सा लिया. किसानों को संबोधित करते हुए राकेश टिकैत ने सरकार की किसानों को लेकर अनदेखी की निंदा की

जींद की किसान महापंचायत में क्या-क्या हुआ, जानने के लिए देखिए रिपोर्ट

ये पढ़ें-कृषि कानून से देश का भोजन चंद लोगों के गोदाम में चला जाएगा- गुरनाम सिंह चढूनी

इस महापंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि, जब-जब राजा डरता है, तब-तब किलेबंदी करता है. दिल्ली में कीलें लगाई जा रही हैं, हम वो अपने खेतों में भी लगाते हैं. संबोधन में राकेश टिकैत ने कहा कि अभी हमने बिल वापसी की बात की है, अगर गद्दी वापसी की बात हुई तो क्या करोगे.

टिकैत ने जींद के किसानों से अपील की कि अभी जींद वालों को दिल्ली कूच की जरूरत नहीं है, आप यहां पर ही रहे. राकेश टिकैत की ओर से ट्वीट भी किया गया कि पहले गिरफ्तार किसानों को रिहा किया जाए, तब आगे की बात होगी.

जींद महापंचायत के दौरान किसान नेता राकेश ने दिए ये बड़े बयान

ये पढे़ं-अगले आदेश तक बंद रहेगा लाल किला: एएसआई

पानी की जगह आग मांग ली होती तो क्या होता- राकेश टिकैत

राकेश टिकैत ने सरकार को ललकारते हुए कि 30 लाख लोग दिल्ली के अंदर आंदोलन में शामिल हुए. वहां उस दिन अगर मैंने पानी की जगह आग मांग ली होती तो पता नहीं क्या होता, लेकिन मैंने पानी इसलिए मांगा क्योंकि पानी की तासीर ठंडी होती है. उन्होंने किसानों से कहा कि आप गुस्सा नहीं करेंगे आप अपना गुस्सा हमें दे दे.

किसान महापंचायत में इन पांच प्रस्तावों को किया गया पास

मंच टूटा, राकेश टिकैत गिरे

राकेश टिकैत जब मंच पर बोलने के लिए खड़े हुए तो यहां बना मंच ही टूट गया. दरअसल, जिस जगह ये महापंचायत हो रही थी वहां पर उम्मीद से अधिक लोग आ पहुंचे और मंच पर भी लोगों की संख्या काफी ज्यादा हो गई थी.

ये भी पढ़ें-जींद किसान महापंचायत में गिरा मंच, राकेश टिकैत भी थे स्टेज पर मौजूद

चक्काजाम कार्यक्रम को लेकर जोरों पर है तैयारियां

बता दें कि 6 फरवरी को देशव्यापी चक्का जाम के ऐलान के बाद किसान आंदोलन फिर से गति पकड़ने लगा है. किसान लगातार दिल्ली की और कूच कर रहे हैं. वहीं हरियाणा में किसानों को इकट्ठा करने के लिए महापंचायतों का दौर जारी है. आए दिन अलग-अलग जिलों में महापंचायत की जा रही हैं.

Last Updated : Feb 3, 2021, 8:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details