हरियाणा

haryana

चौधरी बीरेंद्र सिंह का बड़ा ऐलान, अब कभी नहीं लड़ेंगे कोई चुनाव

By

Published : Nov 18, 2019, 5:29 PM IST

राज्यसभा सांसद पद से इस्तीफा देने के बाद चौ. बीरेंद्र सिंह सोमवार को जींद पहुंचे. यहां उन्होंने एक बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि वो अब कभी भी चुनाव नहीं लड़ेंगे. सुनिए उनका पूरा बयान.

ex rajyasabha mp birendra singh

जींद:हरियाणा की सियासत के माहिर खिलाड़ी कहे जाने वाले चौ. बीरेंद्र सिंह ने अब जिंदगी भर चुनाव न लड़ने का ऐलान कर दिया है. चौ. बीरेंद्र सिंह राज्यसभा सांसद पद से इस्तीफा देने के बाद जींद पहुंचे. यहां उन्होंने कहा कि वो अब कभी कोई चुनाव नहीं लड़ेंगे. एक तरह से उन्होंने अपनी चुनावी राजनीति को समाप्त कर दिया है.

'मैं अब सांसद नहीं हूं, आपके बीच ही रहूंगा'
जींद पहुंचे चौ. बीरेंद्र सिंह ने कहा कि अब मैं राज्यसभा का सांसद नहीं हूं. मैं अपना इस्तीफा देकर आपके बीच आया हूं और अब आपके बीच रहूंगा और कभी चुनाव नहीं लडूंगा. बीरेंद्र सिंह ने भले ही चुनावी राजनीति से रिटायरमेंट ले लिया हो, लेकिन वो प्रदेश की सियासत में अभी सक्रिय रहेंगे.

चौधरी बीरेंद्र सिंह का बड़ा ऐलान, अब नहीं लड़ेंगे कोई चुनाव

ये भी पढ़ें- उपराष्ट्रपति ने चौ. बीरेंद्र सिंह का इस्तीफा किया मंजूर, लोकसभा चुनाव के दौरान छोड़ा था पद

प्रदेश की राजनीति करेंगे बीरेंद्र सिंह
ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान करने के बाद कहा कि हरियाणा में जो भी अगला चुनाव होगा, उसमें 90 में 45-50 सीटें जिसे आप चाहेंगे, उन्हें पार्टी रूपी माला में मोती के रूप में पिरोने का काम करूंगा. उनके इन शब्दों से साफ झलकता है कि चौ. बीरेंद्र सिंह आने वाले समय में हरियाणा की राजनीति में सक्रिय दिखाई देंगे.

चौ. बीरेंद्र सिंह का इस्तीफा किया मंजूर
गौरतलब है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद चौ. बीरेंद्र सिंह का इस्तीफा उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने मंजूर कर लिया है. बता दें कि उन्होंने लोकसभा चुनाव 2019 से पहले ही अपना इस्तीफा उपराष्ट्रपति को सौंप दिया था, जिसे अब मंजूर कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details