हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

झज्जर: 30 ठेकेदारों ने शहर भर में रोके 50 करोड़ के विकास कार्य

नगर परिषद के ठेकेदारों ने बताया कि उन्हें पिछले 4 महीने से उनके कामों की बकाया राशि अब तक नहीं मिली है.

By

Published : Jul 26, 2019, 3:18 PM IST

ठेकेदारों की मीटिंग

झज्जर: बहादुरगढ़ नगर परिषद के ठेकेदारों ने 4 महीने से पेमेंट नहीं मिलने के कारण शहर में चल रहे 50 करोड़ के विकास कार्य बंद कर दिए हैं. ठेकेदारों ने बहादुरगढ़ नगर परिषद में अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और जल्द से जल्द पुरानी पेमेंट देने की मांग भी की. ठेकेदारों ने नगर परिषद के अधिकारियों को 1 अगस्त तक उनकी पेमेंट जारी करने की चेतावनी भी दी है. अगर ऐसा नहीं हुआ तो वे आगे शहर में काम करना बंद कर देंगे.

ये भी पढ़ें- कारगिल विजयः ईटीवी भारत पर देखिए सोनीपत के शहीद लक्ष्मण सिंह की गौरव गाथा

नगर परिषद के ठेकेदारों ने बताया कि उन्हें पिछले 4 महीने से उनके कामों की बकाया राशि अब तक नहीं मिली है. जब भी वे अधिकारियों के पास अपनी पेमेंट मांगने के लिए आते हैं. तो वे उनके कामों की जांच कराने की धमकी देकर उन्हें वापस भगा देते हैं. ठेकेदारों का कहना है कि वे हर प्रकार की जांच के लिए तैयार हैं, लेकिन उनकी पेमेंट उन्हें समय पर दी जाए. ताकि वो आगे भी काम सुचारू रूप से करते रहें.

क्या बोले ठेकेदार?

नगर परिषद के इन ठेकेदारों का कहना है कि उनके कामों की सैंपलिंग सरकारी लैब द्वारा करवाई जाए. उन्होंने सरकार से सप्ताह में कम से कम एक बार चल रहे विकास कार्य की मॉनिटरिंग करवाने की मांग की है. इतना ही नहीं बल्कि रिवाइज कार्यों के वर्क ऑर्डर भी उन्हें समय से उपलब्ध करवाने की मांग की है. बहादुरगढ़ नगर परिषद के 30 ठेकेदारों ने मिलकर एसोसिएशन बनाई है. जिसका प्रधान आशीष देशवाल को बनाया गया है. ठेकेदारों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 1 अगस्त तक अधिकारियों ने उनकी पेमेंट नहीं दी तो वे शहर में आगे काम नहीं करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details