हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

कूड़ा उठाने के नाम पर टैक्स, लोगों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

घरों से कूड़ा उठाने पर लगाए गए सर्विस चार्ज के खिलाफ बहादुरगढ़ में लोगों ने धरना शुरू कर दिया है. शहर के वार्ड पार्षद और समाजिक संगठन से एक साथ नगर परिषद के गेट सामने धरने पर बैठ गए हैं.

By

Published : Jul 22, 2019, 10:58 PM IST

धरने पर बैठे लोग

बहादुरगढ़:सफाई के नाम पर लगाए गए सर्विस टैक्स के विरोध में अब शहर के पार्षद और सामाजिक संगठनों के लोग एक साथ हो गए हैं. लोगों ने नगर परिषद के गेट सामने इकट्ठे होकर सराकर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

लोगों का कहना है कि करोड़ों रूपये ठेकेदार को देने वाली बहादुरगढ़ नगर परिषद अब शहर के लोगों पर सफाई का टैक्स लगा रही है. 19 जुलाई को हुई नगर परिषद की बैठक में विरोध के बीच बहुमत से प्रस्ताव पास कर दिया. बहादुरगढ़ नगर परिषद के इस फैसले से आम लोगों की जेब पर असर पड़ेगा.

क्लिक कर देखें वीडियो

आपको बता दें कि बहादुरगढ़ नगर परिषद सफाई के नाम पर अलग-अलग टेंडर के जरिए करीब डेढ़ करोड़ रुपये महावार खर्च कर रही है. घर-घर से कूड़ा उठाने के लिए 35 लाख का टेंडर छोड़ रखा है. बावजूद इसके घरों से कूड़ा नहीं उठाया जा रहा. अब घर-घर से कूड़ा उठाने के नाम पर ही सर्विस चार्ज लगाने की बात हो रही है और बहाना एनजीटी का बनाया जा रहा है. जबकि पूरी कार्यवाही सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट कानून के तहत की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details