हरियाणा

haryana

टिकरी बॉर्डर पर किसान आंदोलन में शामिल स्कूली बच्चे, PM मोदी से की ये अपील

By

Published : Dec 8, 2020, 10:55 AM IST

झज्जर के टिकरी बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन को समर्थन देने के लिए स्कूली बच्चे भी धरना स्थल पर पहुंच रहे हैं. इस दौरान बच्चों ने पीएम मोदी से अपील करते हुए कहा कि जल्द किसानों की मांगो को माना जाए और इन कानूनों को वापस लिया जाए.

school-students-supports-farmers-agitation-
टिकरी बॉर्डर पर किसान आंदोलन में शामिल स्कूली बच्चे, PM मोदी से की ये अपील

झज्जरःकेंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है. किसानों के समर्थन में कई राजनीतिक दल और ट्रेड यूनियन हैं. हालांकि किसान नेताओं और सरकार के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन अब तक कोई निष्कर्ष नहीं निकला है. हालात ये हैं कि दिल्ली हरियाणा की सीमाओं पर किसान धरना दिए बैठे हैं. किसानों के इस आंदोलन में अब छोटे-छोटे बच्चे भी शामिल हो चुके हैं.

टिकरी बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन लगातार बढ़ता जा रहा हैय ऐसे में आंदोलनकारी किसानों में बुजुर्गों महिलाओं के साथ-साथ छोटे बच्चे भी शिरकत कर रहे हैं. टिकरी बॉर्डर पर किसान आंदोलन को समर्थन देने आए छोटे बच्चों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है. बच्चों का कहना है कि पीएम मोदी जल्द किसानों की बात मानें और तीनों कृषि कानूनों को वापिस ले.

टिकरी बॉर्डर पर किसान आंदोलन में शामिल स्कूली बच्चे, PM मोदी से की ये अपील

ये भी पढ़ेंः9 दिसंबर को सरकार ने नहीं मानी बात तो दिल्ली का दूध-पानी करेंगे बंद- किसान

किसानों का समर्थन कर रही रिया का कहना है कि वो अपने माता-पिता के साथ किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए टिकरी बॉर्डर पर आई है. रिया ने बताया कि टिकरी बॉर्डर पर बुढ़े-बुजुर्ग, महिलाएं भरी ठंड में अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं. ऐसे में पीएम मोदी को इनकी हालत देखनी चाहिए और जल्द इनकी मांगो को मानना चाहिए ताकि किसान अपने घर जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details