हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

बहादुरगढ़ को तोहफा, 23 करोड़ की लागत से बस अड्डा बनकर तैयार

प्रदेश सरकार बहादुरगढ़ के लोगों को नए बस स्टैंड के रूप में एक और तोहफा देने जा रही है. बहादुरगढ़ के सेक्टर-9 बाइपास पर अगले 4 महीने के अंदर अत्याधुनिक बस अड्डा बनकर तैयार हो जाएगा.

By

Published : Jul 5, 2019, 4:12 PM IST

bahadurgarh

झज्जर: बहादुरगढ़ के लोग नए बस स्टैंड की मांग पिछले 25 सालों से कर रहे थे. अगले 4 महीने के अंदर ही ये मांग पूरी हो जाएगी. नए बस स्टैंड के बनने के बाद शहर के बीचों-बीच बने बस स्टैंड को शिफ्ट कर दिया जाएगा. ऐसा करने से शहर के अंदर लगने वाला जाम भी काफी हद तक कम हो जाएगा. बस स्टैंड का निर्माण कार्य करीब 80% पूरा हो चुका है.

यहां देखें वीडियो.

इस बस स्टैंड के निर्माण पर करीब साढ़े 23 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं. यहां 9 एकड़ में बस अड्डा और 7 एकड़ में वर्कशॉप बनाया जा रहा है.

बहादुरगढ़ से विधायक नरेश कौशिक ने बताया कि यह बस स्टैंड बहादुरगढ़ के विकास में मील का पत्थर साबित होगा. नए बस स्टैंड के बनने से ना सिर्फ लोगों को आवागमन के लिए बसें मिल सकेंगी, बल्कि शहर में लगने वाले जाम से भी आजादी मिल जाएगी.

वैसे तो यह बस स्टैंड बनाने के लिए करीब 30 एकड़ भूमि का अधिग्रहण किया गया था लेकिन किसानों के कोर्ट में चले जाने के कारण अब यह बस स्टैंड महज 16 एकड़ भूमि पर तैयार किया जा रहा है. मगर फिर भी मौजूदा बस स्टैंड के मुकाबले यह है करीब 4 गुना बड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details