हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

बहादुरगढ़ शहर में अवैध रूप से लगे मोबाइल टावर होंगे सील

बहादुरगढ़ नगर परिषद ने शहर में मोबाइल टावर लगाने वाली 12 कंपनियों को नोटिस जारी किए हैं. नगर परिषद द्वारा जारी नोटिस में कंपनियों को शहर में लगे टावर का पूरा ब्यौरा देने के निर्देश दिए हैं. इन कंपनियों को पहले भी नोटिस जारी किए गए थे, जिसका जवाब कंपनियों ने नहीं दिया था.

By

Published : Jun 20, 2019, 2:11 AM IST

मोबाइल टावर

झज्जरः एनसीआर के सबसे तेजी से बढ़ने वाले शहर बहादुरगढ़ में लोगों को अपने मोबाइलों से नेटवर्क गायब होने की दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है. दरअसल बहादुरगढ़ शहर में लगे अवैध मोबाइल टावरों को नगर परिषद ने अब सील करने का फैसला ले लिया है.

बहादुरगढ़ नगर परिषद ने शहर में मोबाइल टावर लगाने वाली 12 कंपनियों को नोटिस जारी किए हैं. नगर परिषद द्वारा जारी नोटिस में कंपनियों को शहर में लगे टावर का पूरा ब्यौरा देने के निर्देश दिए हैं. इन कंपनियों को पहले भी नोटिस जारी किए गए थे, जिसका जवाब कंपनियों ने नहीं दिया था. ऐसे में जिन मोबाइल टावरों का पूरा ब्यौरा कंपनियों द्वारा नहीं दिया जाएगा, उन्हें अवैध मानकर बहादुरगढ़ नगर परिषद सील कर देगी.

बहादुरगढ़ शहर में अवैध रूप से लगे मोबाइल टावर होंगे सील

बहादुरगढ़ नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी विजयपाल ने बताया कि बहादुरगढ़ नगर परिषद की सीमा में 12 मोबाइल कंपनियों ने 72 टावर लगवाए हैं, जबकि 20 नए टावर लगवाने की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है. नगर परिषद की सीमा में एक टावर लगाए जाने पर एक लाख रुपए की फीस नगर परिषद में जमा करवाई जाती है.

20 नए टावर लगवाने के लिए 20 लाख रुपए के राजस्व नगर परिषद बहादुरगढ़ को प्राप्त हुआ है. उनका कहना है कि नगर परिषद को राजस्व दिए बिना अवैध रूप से लगाए गए मोबाइल टावरों के खिलाफ अब सख्ती से निपटा जाएगा और जल्द ही इन्हें सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details