हरियाणा

haryana

झज्जर: कोरोना से जंग जीता दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल का परिवार

By

Published : May 8, 2020, 10:10 PM IST

झज्जर के दिल्ली पुलिस में तैनात कांस्टेबल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इसके साथ ही कांस्टेबल के परिवार ने भी कोरोना से जंग जीत ली है. इसके साथ ही आढ़ती युवक और फार्मासिस्ट की दो रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं. पढे़ं पूरी खबर...

दिल्ली पुलिस में झज्जर का जवान
दिल्ली पुलिस में झज्जर का जवान

झज्जर:शुक्रवार का दिन झज्जर जिले के लोगों के लिए सुखद रहा है. बीते करीब दो सप्ताह से लगातार झज्जर में बढ़ता कोराना का ग्राफ अब गिरता जा रहा है. शुक्रवार को न केवल कोरोना संक्रमण से कोई नया केस सामने नहीं आया बल्कि अभी तक संक्रमित पाए गए झज्जर के कोरोना मरीजों की सेहत में भी तेजी से सुधार आ रहा है. इस बात की जानकारी सीएमओ रणदीप पूनिया ने ने दी.

उन्होने कहा कि गांव सुलोधा निवासी दिल्ली पुलिसकर्मी अस्पताल में उपचार करवाने के बाद बुधवार को ठीक होकर वापिस आ गया, वहीं उसके परिजनों की दूसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है. उसके माता-पिता, पुत्री और बेटी सहित चार लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है. शुक्रवार को इन चारों लोगों को पीजीआई से छुट्टी दी शुरु कर दी है.

वहीं झज्जर में सबसे पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए झज्जर के लाल खानी मौहल्ल के आढ़ती युवक और बहादुरगढ़ के विवेकानंद नगर निवासी फार्मासिस्ट की भी दो रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी थी. तीसरी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बात उनको भी छुट्टी दे दी जाएगी.

कोरोना जांच के लिए सैंपल लेती डॉक्टर

सीएमओ के अनुसार इन सभी छह मरीजों को पीजीआई से डिस्चार्ज कर घर भेजा जाएगा. वहीं जिले के पांच अन्य कोरोना संक्रमित लोगों की प्रथम रिपोर्ट भी नेगेटिव मिलने का समाचार है. कोरोना के बढ़ते हुए मरीजों की संख्या को देखते हुए सरकार और प्रशासन जिला झज्जर की जनता की सुरक्षा एवं स्वास्थ्य के लिए गंभीर हैं.

ये भी पढ़ें:- पड़ताल: लॉकडाउन में चारे की कमी ने तोड़ी डेयरी उद्योग की कमर, आधा दूध दे रहे पशु

बहादुरगढ़ सब्जी मंडी में पाए गए कोरोना पॉजिटिव मामलो की संख्या चिंताजनक हैं. जिसके चलते उनके परिवार वालो एवं उनके संपर्क में आए हुए व्यक्तियों को ही प्रशासन ने क्वारंटीन किया है. उन सभी के ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं. झज्जर में केसों की संख्या 73 हैं और 3139 के लगभग ब्लड सैंपल लिए गए हैं जो लैब में जांच के लिए भेज दिए गए हैं और इसके साथ-साथ 3027 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details