हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा में शीतलहर से ठिठुरे लोग, हिसार में 3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा तापमान

हरियाणा में शीतलहर (cold wave in haryana) के चलते इन दिनों हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है. गुरुवार को सूबे के ज्यादातर जिलों में कोहरे की चादर चढ़ी दिखाई दी.

By

Published : Dec 23, 2021, 9:41 AM IST

Updated : Dec 23, 2021, 2:17 PM IST

weather forecast today
weather forecast today

हिसार: इन दिनों हरियाणा में हाड़ कंपा देने वाली ठंड (haryana weather update) पड़ रही है. पहाड़ों में हो रही बर्फबारी की वजह से हरियाणा शीतलहर की चपेट में है. हरियाणा में शीतलहर के चलते तापमान में गिराटव दर्ज की गई है. हिसार का तापमान हरियाणा में सबसे कम 3.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा नारनौल (महेंद्रगढ़) में न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है. वहीं भिवानी का न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

गुरुवार को सूबे के ज्यादातर जिलों में कोहरे की हल्दी चादर चढ़ी दिखाई दी. जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी हुई. अल सुबह हरियाणा के कई जिलों में कोहरे के चलते विजिबिलिटी बहुत कम रही. हरियाणा मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में कड़ाके की ठंड के साथ कोहरे के पड़ने की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने हरियाणा में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है. हरियाणा मौसम विभाग (haryana meteorological department) के मुताबिक आने वाले दिनों में हरियाणा में बादल छाए रहने की संभावना है.

जिससे की हरियाणा के तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. न्यूनतम तापमान कम होने से पारा भी जमेगा. मौसम विभाग ने हरियाणा में शीत लहर का अलर्ट जारी किया है. हरियाणा मौसम विभाग के मुताबिक 24 दिसंबर तक मौसम मिला जुला रहेगा. आज प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बादल छाए रहेंगे.

ये भी पढ़ें- Haryana Corona Update: कोरोना के मामलों में हो रही बढ़ोतरी, प्रदेश में 55 नए मामलों के साथ 275 हुए एक्टिव केस

फिलहाल मौसम गेहूं की फसल के लिए लाभकारी बना रहेगा. हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर एमएल खीचड़ के अनुसार हरियाणा राज्य में 23 दिसंबर के दौरान मौसम खुश्क रहेगा. उत्तर पश्चिमी शीत हवाएं चलने से रात के तापमान में गिरावट संभावित है. कोहरे और शीतलहर से एक तरफ आम आदमी की परेशानी बढ़ रही है तो दूसरी तरफ किसानों के लिए ये किसी वरदान से कम नहीं. कृषि वैज्ञानिकों के मुताबिक गेहूं की फसल इसी मौसम और तापमान में सही तरीके से पकती है. शीतलहर और कोहरा गेहूं की फसल के लिए फायदेमंद होगा.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat App

Last Updated : Dec 23, 2021, 2:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details