हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हिसार में सर्व कर्मचारी संघ का प्रदर्शन, सरकार पर लगाया तानाशाही करने का आरोप

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर राज्य सरकार की वादाखिलाफी और तानाशाही रवैया, संवेदनहीनता के कारण सभी उपायुक्त कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं.

By

Published : Sep 11, 2019, 1:06 PM IST

सर्व कर्मचारी संघ, हरियाणा

हिसार: सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य मुख्य संगठनकर्ता धर्मबीर फौगाट ने कहा कि राज्य सरकार ने कर्मचारियों की 8 सितंबर को रैली के अंदर कर्मचारी मांगों का समाधान के लिए निमंत्रण पत्र दिया था. लेकिन कल सचिवालय चंडीगढ़ में जिम्मेदारी के साथ उठकर चले जाना, पूरे प्रदेश के कर्मचारियों का अपमान किया गया है.

कर्मचारियों में सरकार के गैर जिम्मेदार व्यवहार से भारी गुस्सा है. सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर आज पूरे प्रदेश में राज्य सरकार की वादाखिलाफी और तानाशाही रवैया, संवेदनहीनता के कारण सभी उपायुक्त कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं. राज्य की बीजेपी सरकार कर्मचारियों के संवैधानिक अधिकारों का हनन कर रही है.

सर्व कर्मचारी संघ का विरोध प्रदर्शन, देखें वीडियो

'बड़े आंदोलन की तैयार करेंगे रूपरेखा'
राज्य सरकार सत्ता के नशे में चूर होकर आम जनता और कर्मचारियों से किए गए वादों को हल नहीं करना चाहती है. जिसका खामियाजा पूरे प्रदेश का कर्मचारी सरकार को आने वाले विधानसभा चुनावों में वोट की चोट पहुंचाने का काम करेगा.

उन्होंने कहा कि समय रहते सरकार कर्मचारियों से किए गए वायदों को तुरंत प्रभाव से समाधान करें. नहीं तो कर्मचारी बड़े आंदोलन की रूपरेखा तैयार करेंगे. जिसकी जिम्मेदारी हरियाणा सरकार की होगी.

'अशांति की जिम्मेदारी प्रशासन की होगी'

सर्व कर्मचारी संघ ने मांग की है कि जिला कैथल, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, फतेहाबाद, सोनीपत, पानीपत और करनाल की तर्ज पर अनुभव के आधार पर डीसी रेट तय किया जाएं. फिल्ड में कार्यरत कच्चे कर्मचारी को अनुभव के आधार पर वेतनमान मिल सके.

उन्होंने जिला प्रशासन से अपील करते हुए कहा कि 12 सितंबर तक हिसार जिला का डीसी रेट अनुभव के आधार पर तय नहीं किया गया तो पूरे जिले का कच्चा कर्मचारी उपायुक्त महोदय के कार्यालय के सामने 13 सितम्बर को सांकेतिक धरना देगा. इस दौरान किसी भी प्रकार की अशांति होगी तो उसके जिम्मेदारी प्रशासन की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details