हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हिसार में ट्रांसफार्मर से लाखों का सामान चोरी, चौकीदार को बंधक बनाकर की लूट

सोमवार को चोरों ने सीसवाला गांव हिसार में ट्रांसफार्मर से बिजली का सामान चोरी किया है. चोरों ने पहले चौकीदार को घायल किया फिर उसे बंधक बनाया और फिर वारदात को अंजाम दिया.

By

Published : Feb 27, 2023, 5:14 PM IST

robbery incident in hisar
हिसार में ट्रांसफार्मर से लाखों का सामान चोरी

हिसार: हरियाणा में शातिर चोरों के हौसले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. जहां चोर अपनी हरकतों से दिन में भी बाज नहीं आ रहे तो दूसरी तरफ अब चोर दहशत फैलाने में भी पीछे नहीं है. चोरी की वारदातें आए दिन हरियाणा की अलग अलग जगहों से सामने आती रहती हैं. ताजा मामला सीसवाला गांव हिसार से सामने आया है. जहां चोरों ने हद पार कर दी. दरअसल, चोरों ने ट्रांसफार्मर में लगने वाला बिजली का सामान उड़ा ले गये.

चोरों ने वाटर पंप हाउस में चौकीदार को चादर से बांध दिया जिसके बाद चोरी की घटना को अंजाम दिया. चौकीदार ने सुबह किसी तरह से अपने हाथ-पांव खोलकर खुद को बचाया और ठेकेदार के साथ पुलिस को वारदात की सूचना दी. होशियार सिंह ने बताया कि वह सीसवाला का रहने वाला है और वहां पर नए बनाए गए. होशियार सिंह 6 गांव के पंप हाउस पर बतौर चौकीदार कार्यरत है. वह सीसवाला का रहने वाला है. रविवार को रात 2 बजे वहीं पर डयूटी कर रहा था. इस दौरान 5-6 व्यक्ति वहां पर आ गये और बिजली के ट्रासफार्मर को खोलने लगे. चौकीदार ने विरोध किया तो उसका मुंह बंद कर दिया. एक व्यक्ति ने पिस्तौल की बट सिर में मारी. इससे सिर से खून आने लग गया.

ये भी पढ़ें:फरीदाबाद में नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जिसके बाद चोर चौकीदार को कमरे में ले गए और उसे वहां पर चादर से बांध दिया गया. इतना ही नहीं चोरों ने उसका मुंह भी बंद कर दिया. सुबह करीब 5 बजे तक दो लोग चौकीदार के पास खड़े रहे, जबकि चार लोग चोरी किया सामान समेटते रहे. चौकीदार होशियार सिंह ने बताया कि किसी तरह सुबह करीब साढ़े पांच बजे के आसपास वो उनके चंगुल से छूट पाया. इस दौरान हमलावर चोर उसका फोन भी ले गए. उसने घर जाकर ठेकेदार को फोन किया और सारी घटना ठेकेदार को बता दी. इस दौरान उसने कहा कि जब सामान चेक किया तो ट्रांसफार्मर की कोइल, टी बांड गायब थी.

ये भी पढ़ें:Chandigarh Sector 26 गोल्ड विंग्स ज्वेलर्स के बेसमेंट में बने ग्लास ट्रेडर्स शोरूम में लगी भयानक आग

ABOUT THE AUTHOR

...view details