हरियाणा

haryana

हम अडानी से खरीद रहे हैं बिजली, दो दिन में शुरू होगी सप्लाई- बिजली मंत्री

By

Published : May 5, 2022, 8:03 PM IST

हरियाणा में बिजली की कमी (power shortage in haryana) पर कैबिनेट मंत्री रणजीत चौटाला ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने दावा किया कि जल्द ही इस संकट से लोगों को छुटकारा मिल जाएगा.

ranjeet chautala power minister haryana
ranjeet chautala power minister haryana

हिसार: हरियाणा में बिजली की कमी (power shortage in haryana) से लोगों को जल्द राहत मिल सकती है. वीरवार को हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि हरियाणा सरकार अडानी की कंपनी से बिजली खरीद रही है. ऐसे में जल्द ही आमजन को बिजली के कटों से छुटकारा मिल जाएगा. बिजली मंत्री रणजीत सिंह हिसार में आयोजित बिजली पंचायत में लोगों की समस्याएं सुनने के लिए पहुंचे थे.

हरियाणा में बिजली संकट को लेकर उन्होंने कहा (ranjeet chautala on power shortage in haryana) कि हम अडानी से बिजली खरीद रहे हैं. पिछले 5 दिनों से बिजली के कट बहुत कम लगे हैं. हमें जैसे जरूरत रहती है तो बाजार से खरीदते रहते हैं. अब बजार में भाव 12 रुपये यूनिट चल रहा है, अडानी से हमारा जो समझौता 2.94 रुपये था, उसमें डोमेस्टिक कोयले से जो बिजली बनती है (करीब 1050 मेगावाट) वो एक या दो दिन में मिलनी शुरू हो जाएगी.

दो दिन बाद खत्म हो जाएगी हरियाणा में बिजली की किल्लत- बिजली मंत्री

उन्होंने कहा कि इम्पोर्टेड कोयले से जो बिजली बनती है वो महंगी होती जा रही है. जिसे हम 6.5 रुपये प्रति यूनिट खरीद रहे हैं. सेलर महंगा बेचना चाहता है और बायर सस्ता खरीदना चाहता है. इस तरह से बाजार में बेचने और खरीदने वाले का झगड़ा चलता रहता है. जनता का पैसा है, हम चाहेंगे कि सस्ते में बिजली मिले. बिजली मंत्री का कहना है कि अगले महीने जब मानसून भारत में प्रवेश करेगा तो बंगाल, केरल, ओड़िशा, आंध्र प्रदेश से हमें सस्ती बिजली मिलेगी.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details