हरियाणा

haryana

किसान लाठीचार्ज को सुरजेवाला ने बताया हरियाणा सरकार का क्रूर चेहरा, दी ये बड़ी चेतावनी

हिसार में सीएम मनोहर लाल का विरोध करने गए किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. जिसपर अब सियासत तेज हो गई. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने भी इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है और हरियाणा सरकार को चेतावनी भी.

By

Published : May 16, 2021, 7:13 PM IST

Published : May 16, 2021, 7:13 PM IST

randeep surjewala farmers lathicharge hisar
किसान लाठीचार्ज को सुरजेवाला ने बताया हरियाणा सरकार का क्रूर चेहरा, दी ये बड़ी चेतावनी

चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने हिसार में किसानों पर हुए लाठीचार्ज पर बयान दिया है. उन्होंने इसे हरियाणा सरकार का क्रूर चेहरा बताया और कहा कि इसे हम भूलने वाले नहीं हैं.

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि खट्टर सरकार और दुष्यंत चौटाला का एक बार फिर क्रूर और निर्मम चेहरा हिसार में सामने आया है. आंदोलन कर रहे किसानों पर, न्याय मांग रहे किसानों पर, काले कानूनों के खिलाफ साढ़े पांच महीने से विरोध कर रहे किसानों पर, अपना हक मांग रहे किसानों पर जिस प्रकार से मुख्यंमत्री मनोहर लाल और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की सरकार ने लाठी और आंसू गैंस की गोलियां चलाई है वो कोई भी भूलने वाला नहीं है.

किसान लाठीचार्ज को सुरजेवाला ने बताया हरियाणा सरकार का क्रूर चेहरा

ये भी पढ़िए:किसानों पर लाठीचार्ज की कांग्रेस ने की निंदा, अशोक अरोड़ा बोले- सीएम तनाव बढ़ाने का काम कर रहे

रणदीप सुरजेवाला ने आगे कहा कि हिसार में किसान की पगड़ी को पुलिस के घोड़ों की टापों के नीचे रौंद डाला गया है. हमारी बहन और बेटियों पर हमला किया गया. किसानों के खून से पूरे हिसार की धरती को लहूलुहान किया गया है,ये हम भूलेंगे नहीं. खट्टर सरकार ने अपनी राजनीतिक कब्र खोद डाली है.

ये भी पढ़िए:हरियाणा: CM मनोहर लाल के कार्यक्रम के बाद किसानों का हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, दागे आंसू गैस के गोले

इसके आगे उन्होंने कहा कि आज भी वक्त बचा है खट्टर साहब. दुष्यंत चौटाला जो इंद्रो ताई, इंद्रो ताई पुकार कर किसानों को फुसलाया करते थे, आज भी इस्तीफा देकर टिकरी बॉर्डर पर किसानों के बीच में जाकर बैठ जाएं. वरना हरियाणा का मजदूर, हरियाणा का गरीब, हरियाणा का हर वर्ग आपको कभी माफ नहीं करेगा. इसे चेतावनी समझिए, ये चेतावनी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details