हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

एक करोड़ी कबड्डी प्रतियोगिता 22 से हिसार में शुरू, राज्यपाल करेंगे उद्घाटन

22 फरवरी से जिले में तृतीय अखिल भारतीय कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ होने जा रहा है. इस प्रतियोगिता में देशभर से कुल 12 टीमें हिस्सा लेने वाली है.

By

Published : Feb 22, 2019, 8:00 AM IST

प्रतीकात्मक तस्वीर.

हिसार : 22 फरवरी से जिले में तृतीय अखिल भारतीय कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ होने जा रहा है. इस प्रतियोगिता में देशभर से कुल 12 टीमें हिस्सा लेने वाली है.

चयनित टीमों में एयर इंडिया, सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड, विजया बैंक, हरियाणा राज्य, ओएनजीसी, भारतीय रेलवे, कर्नाटक, महाराष्ट्र, सीआईएसएफ, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और बिहार की टीमें हिस्सा लेंगी. जानकारी के मुताबिक इन टीमों के ठहरने के लिए उचित प्रबंध कर लिए गए हैं.

इस खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य 22 फरवरी को सुबह 11:30 बजे करेंगे, जबकि खेलमंत्री अनिल विज कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे. इतने बड़े आयोजन की भूमिका निभा रहे हिसार के महावीर स्टेडियम में सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है.

इस आयोजन की खास बात ये है कि पहले स्थान पर आने वाली टीम को एक करोड़ का इनाम दिया जाएगा, जबकि पहली रनरअप टीम को 50 लाख, दूसरी रनरअप टीम को 25 लाख और तीसरी रनरअप टीम को 11 लाख की इनामी राशि दी जाएगी. वहीं खेलने आ रही सभी 12 टीमों में से 8 नेशनल क्वालीफाई हैं.

आयोजन स्थल पर वीआईपी, अधिकारी और गणमान्य व्यक्तियों के बैठने के लिए अलग से स्टेज बनाया गया है और बैठने की उचित व्यवस्था की गई है. जबकि दूसरी तरफ दर्शकों और शहर के दूसरे गणमान्य व्यक्तियों के बैठने के लिए सैकड़ों कुर्सियां लगाई गई हैं. आयोजन स्थल पर एलईडी स्क्रीन भी लगाई गई है जिस पर कबड्डी का मैच दिखाई देगा.

24 फरवरी तक चलने वाली इस प्रतियोगिता को लेकर स्थानीय कर्मचारियों में उत्साह है, वहीं इसको सफल बनाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details