हरियाणा

haryana

11वीं जूनियर वुमन नेशनल हॉकी चैंपियनशिप: झारखंड को 3-2 से हराकर हरियाणा बना चैंपियन

By

Published : Oct 29, 2021, 5:26 PM IST

Updated : Oct 29, 2021, 7:16 PM IST

11वीं जूनियर वुमन नेशनल हॉकी चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला झारखंड और हरियाणा के बीच खेला गया. झारखंड को 2 के मुकाबले 3 गोल से मात देकर हरियाणा चैंपियन बन गया.

Final match of 11th Junior Women National Hockey Championship
11वीं जूनियर वुमन नेशनल हॉकी चैंपियनशिप

चंडीगढ़/सिमडेगा: 11वीं जूनियर वुमन नेशनल हॉकी चैंपियनशिप में झारखंड और हरियाणा के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया. इस कड़े मुकाबले में हरियाणा ने झारखंड को 3-2 से मात दी. फाइनल मुकाबला के फर्स्ट क्वार्टर में झारखंड की ओर से पहला गोल दागा गया और टीम ने मैच में बढ़त बना ली. कुछ देर बाद मैच में वापसी करते हुए हरियाणा ने भी पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर मैच में स्कोर 1-1 कर दिया.

दूसरे क्वार्टर में हरियाणा की टीम ने थोड़े-थोड़े अंतराल पर दो गोल दाग दिए और झारखंड की टीम को 3-1 से पीछे कर दिया. सेकंड क्वार्टर में फाइनल का दबाव झारखंड की खिलाड़ियों पर साफ दिख रहा था. थर्ड क्वार्टर में झारखंड की टीम ने आक्रामक खेल दिखाया. झारखंड की टीम ने हरियाणा को एक भी गोल नहीं करने दिया. वहीं झारखंड ने एक गोल कर स्कोर 2-3 कर दिया. चौथे क्वार्टर में दोनों में से कोई टीम गोल नहीं कर पाई. फाइनल मैच हरियाणा ने जीत लिया. बृहस्पतिवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच हरियाणा और चंडीगढ़ के बीच खेला गया. जिसमें हरियाणा ने चंडीगढ़ को 3-2 दो से मात देकर फाइनल में जगह बनाई.

ये पढ़ें-हरियाणा : 40 किलो के युवक को दांतों से उठाकर दौड़े रेसलर बिजेंद्र सिंह, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

दूसरा सेमीफाइनल मैच में झारखंड और महाराष्ट्र के बीच खेला गया. जिसमें झारखंड ने महाराष्ट्र को 3-1 से मात दी थी. मंगलवार को झारखंड और पंजाब टीम के बीच क्वार्टर फाइनल मैच खेला गया था. रोमांचक मुकाबला में झारखंड ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए 6-2 से पंजाब को पराजित किया. और झारखंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई. इससे पहले झारखंड की टीम ने प्री क्वार्टर फाइनल मैच में केरल को हराया था. झारखंड ने केरल को 10-0 से करारी शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी.

ये पढ़ें-हरियाणा में लगातार बढ़ रहे डेंगू के मामले, चरखी दादरी में एक मरीज की हुई मौत

Last Updated : Oct 29, 2021, 7:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details