हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हिसार: हर हाथ को रोजगार, समृद्ध होगा हर परिवार- दुष्यंत चौटाला

पूर्व सांसद और जेजेपी के युवा नेता दुष्यंत चौटाला लगातार पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे हैं. दुष्यंत विधानसभा चुनाव के लिए पूरा दमखम लगा रहे हैं. साथ ही घोषणा पत्र में रोजगार जैसे मुद्दे को अहम जगह दिए जाने की तैयारी है.

By

Published : Jun 25, 2019, 10:43 AM IST

दुष्यंत चौटाला, जेजेपी नेता

हिसार: लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद से ही हरियाणा में विपक्षी दलों ने विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है. इसी कड़ी में जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला लगातार बैठकें कर रहे हैं. सोमवार को हांसी पहुंचे दुष्यंत चौटाला ने चौधरी रिजॉर्ट में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी प्रदेश के हर वर्ग को समृद्ध बनाने के लिए घोषणा पत्र जारी करेगी. सत्ता में आने पर पार्टी ने जो-जो वादे किए हैं उन्हें पूरा किया जाएगा. जिससे हर वर्ग के व्यक्ति को समृद्ध बनाया जाएगा.

'75 प्रतिशत नौकरियां हरियाणा के युवाओं के लिए होगी आरक्षित'
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि युवाओं को रोजगार देने के लिए हम प्रदेश में युवाओं के लिए रोजगार मेरा अधिकार कानून लेकर आएगी जिससे कि हर हाथ को काम की गारंटी होगी. उन्होंने कहा कि निजी क्षेत्र में प्रदेश की 75 प्रतिशत नौकरियां हरियाणा के युवाओं के लिए आरक्षित की जाएगी. सरकारी नौकरियों के आवेदन के लिए कोई फीस नहीं ली जाएगी, परीक्षा गृह जिले में होगी.

'मजदूरों के लिए 14 हजार रुपए निर्धारित किया जाएगा'
उन्होंने कहा कि जब तक प्रदेश के युवाओं के हाथ में रोजगार नहीं होगा, उन्हें अच्छी शिक्षा नहीं मिलेगी तब तक हर परिवार समृद्ध नहीं हो सकता. किसान, मजदूर, कमेरे वर्ग के परिवार की आय सुनिश्चित करने के लिए न्यूनतम वेतन 14 हजार रुपए निर्धारित किया जाएगा.

'शहीद को दी जाएगी 50 लाख की सहायता राशि'
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जींद जिले में शहीदे आजम भगत सिंह की सबसे उंची प्रतिमा स्थापित की जाएगी. वीरगति को प्राप्त सभी अर्ध सैनिक बलों के जवानों को भी शहीद का दर्जा दिलवाया जाएगा. शहीद सैनिकों के परिवार को 50 लाख रुपये की धनराशि और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details