हरियाणा

haryana

पिछले कई महीनों से पेयजल को तरस रहे सीसवाला क्षेत्र के लोग

By

Published : Aug 25, 2020, 11:03 PM IST

हिसार के गांव सीसवाला से गांव किरतान की ओर जाने वाली पाइप लाइन के बीच का क्षेत्र ऐसा हैं, जहां पर लोग पीने के पानी को तरस गए हैं.

drinking water problem in seeswala area of hisar
पिछले कई महीनों से पेयजल को तरस रहे सीसवाला क्षेत्र के लोग

हिसार: एक ओर हरियाणा सरकार नल से जल देने के तमाम बड़े-बड़े दावे कर रही है, लेकिन हरियाणा के कई क्षेत्र अभी भी ऐसे हैं जहां पर लोगों को पीना का पानी भी नहीं मिल रहा. ऐसा ही हिसार का गांव सीसवाला का उत्तर पूर्वी क्षेत्र स्थिति इंडोवैक्स प्राइवेट लिमिटेड के आसपास का एरिया. जहां पर लोगों को पीना का साफ पानी भी नहीं मिल रहा है.

इस क्षेत्र के लोग पीने की पानी की समस्या को लेकर कई बार अधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं, लेकिन अभी तक पानी की समस्या जस की तस बनी हुई है. लोगों को पीने पानी नहीं मिल रहा है. ये सब उस सरकार में हो रहा है, जो किसी भी मौके पर विकास के कसीदे पढ़े बिना नहीं रह सकती.

अखिल भारतीय ज्याणी खाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष और अखिल भारतीय वृद्ध महासभा के राष्ट्रीय सलाहकार जेपी ज्याणी ने बताया कि सीसवाला से गांव किरतान की ओर जाने वाली पाइप लाइन का लेवल किरतान गांव में लगभग तीन फुट नीचे है, जिसके चलते सीसवाला वाटर वर्कर्स से आने वाला पानी किरतान गांव के बुस्टिंग स्टेशन में चला जाता है. इसी की चलते सीसवाला से किरतान के बीच के क्षेत्र में पानी की सप्लाई नहीं हो पाती.

ये भी पढे़ं:-रोहतक में दुल्हन का अपहरण, डोली में से उठा ले गए दबंग

उन्होंने बताया कि इस पानी की इस समस्या को लेकर वे पिछले कई महीनों से वे लगातार अधिकारियों के पास शिकायतें दे रहे हैं, लेकिन कहीं पर कोई सुनवाई नहीं हो रही. उन्होंने कहा कि एक तरफ तो केंद्र और राज्य सरकार हर घर स्वच्छ पीने का जल पहुंचाने का दावा कर रही है. लेकिन इस क्षेत्र के लोग बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details