हरियाणा

haryana

By

Published : Jul 14, 2019, 10:43 PM IST

ETV Bharat / state

विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही बाहर निकला SYL का 'जिन्न'?

वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा है कि हरियाणा सरकार को सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुसार पंजाब के साथ अगर बातचीत करनी है, तो हम करेंगे और रावी व्यास का पानी हरियाणा को मिलना चाहिए. जिसके लिए एसवाईएल का निर्माण करना बहुत जरूरी है.

एसवाईएल

हिसारः SYL को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद से प्रदेश में सियासी हलचल शुरू हो गई है. इनेलो नेता अभय चौटाला ने तो सरकार को मामले में कोताही बरतने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी भी दी है. वहीं बीजेपी नेता इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर निशाना साध रहे हैं.

एसवाईएल पर वित्त मंत्री का बयान

वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि कांग्रेस के राज में एसवाईएल के मुद्दे की सुनवाई 10 साल तक सुप्रीम कोर्ट में लंबित पड़ी रही और कांग्रेस सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में जाकर उस सुनवाई को पूरा करने के लिए कभी कहा भी नहीं. कैप्टन ने कहा कि बीजेपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में निवेदन किया कि आपका जो भी फैसला है, वह जल्दी सुनाइए और सुप्रीम कोर्ट ने फैसला हरियाणा के पक्ष में दिया.

उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुसार पंजाब के साथ अगर बातचीत करनी है तो हम करेंगे और रावी व्यास का पानी हरियाणा को मिलना चाहिए और SYL का निर्माण करना बहुत जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details